नगरायुक्त ने देहरादून रोड, बाजोरिया रोड़ व दिल्ली रोड का किया निरीक्षण 

नगरायुक्त ने देहरादून रोड, बाजोरिया रोड़ व दिल्ली रोड का किया निरीक्षण 

सहारनपुर। नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने शनिवार को देहरादून रोड, बाजोरिया रोड़ व दिल्ली रोड का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सड़कों पर होने वाली अवैध पार्किंग, अवैध कब्जों और अवैध होर्डिंग व बैनर आदि हटवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बाजोरिया रोड पर खड़ी ऐम्बुलेंस की पार्किंग को व्यवस्थित कराने तथा नाले नालियों की सफाई पर भी जोर दिया। 

नगरायुक्त गजल भारद्वाज शनिवार को अधिकारियों के साथ दिल्ली रोड पहुंची और नालियों में जमा कचरा देखकर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को नालियों व सड़क किनारे पडे़ कचरे को साफ कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महानगर के मुख्य मार्गो देहरादून रोड, दिल्ली रोड, अम्बाला रोड, बेहट रोड आदि के नालों और सड़कों व उनके किनारों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने सड़कों के गड्ढों को भरवाने तथा डिवाइडर के पत्थरों को सीधे करने का अभियान चलाने के लिए निर्माण विभाग को निर्देश दिए। उन्होंने अपर नगरायुक्त राजेश यादव को निर्देश दिए कि वे दिल्ली रोड पर अवैध पार्किंग, अवैध कब्जों व अवैध रुप से लगाये होर्डिंग-बैनर को हटाने के लिए विशेष अभियान चलाएं। उन्होंने उद्यान प्रभारी को सड़क किनारे स्थित घने वृक्षों की कटाई-छंटाई कर आकर्षक आकार देने का सुझाव दिया। 

नगरायुक्त ने बाजोरिया रोड का निरीक्षण करते हुए नर्सिंग होम्स एवं चिकित्सालयों के बाहर खड़ी ऐम्बुलेंस की पार्किंग व्यवस्थित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाजोरिया रोड पर भीड़ का दबाव कम करने के लिए आवश्यक है कि ऐम्बुलेंस की पार्किंग किसी उपयुक्त स्थान पर करायी जाए। उन्होंने डिवाइडरों को भी पेंट व मरम्मत कराकर ठीक कराने को कहा। सहायक अभियंता दानिश नकवी ने बताया कि उक्त मार्ग घंटाघर से लेकर चौ.चरण सिंह चौक तक स्मार्ट रोड के अंतर्गत प्रस्तावित है। नगरायुक्त ने इससे पूर्व निगम के गैराज व स्टेडियम के बाहर नालियों की सफाई व पानी की निकासी कराने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर नगरायुक्त राजेश यादव, सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव, सहायक अभियंता दानिश नकवी, कर निर्धारण अधिकारी व प्रभारी उद्यान दिनेश यादव, जेई हरिओम आदि साथ रहे।