गजेंद्र फाटा हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर थाने पर धरना प्रदर्शन

गजेंद्र फाटा हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर थाने पर धरना प्रदर्शन

•सीओ ने मांगा कार्रवाई के लिए दो दिन का समय

••मृतक की विधवा तथा भाई ने गिरफ्तारी न होने पर आत्मदाह की दी चेतावनी

संवाददाता मो जावेद

छपरौली | गजेंद्र उर्फ फाटा हत्याकांड में आरोपित जो पुलिस ने हिरासत में लिए थे ,उन्हें छोड़ने पर गजेंद्र फाटा के परिजनों व ग्रामीणों ने थाने पर किया हंगामा व धरना प्रदर्शन। सीओ सविरत्न सिंह द्वारा दो दिन में दोषियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर धरना प्रदर्शन में शामिल गजेंद्र की पत्नी व भाई ने दो दिन में तमाम आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर की थाने के सामने ही आत्मदाह की घोषणा |

शुक्रवार की सुबह गजेंद्र फाटा के परिजनों तथा सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एवम् महिलाएं थाने पर पहुंचे और गजेंद्र फाटा हत्याकांड में आरोपित दो नामजदों को थाने से भेज देने के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया।ग्रामीणों की मांग है कि, आरोपियो पर 302 और 307 की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाए। आरोप लगाया कि, हिरासत में लेने के बावजूद भी पुलिस ने राजनीतिक दबाव में आकर आरोपियों को छोड़ दिया है। कहा कि, जब तक सभी आरोपित गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजे जाएंगे ,तब तक गजेंद्र फाटा की तेरहवीं नहीं की जाएगी। ग्रामीण पुलिस के उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। 

ज्ञात रहे कि ,बुधवार की रात्रि में वार्ड नंबर 12 सभासद के चुनाव को लेकर बनी रंजिश में एक पक्ष के 10 लोगों ने गजेंद्र फाटा उसके भाई भूदेव तथा अश्वनी पर धारदार हथियारों से जमकर हमला बोल दिया था, जिसमें गजेंद्र फाटा की मौत हो गई थी और भूदेव व अश्वनी गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया था, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया। ग्रामीणों ने थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग की भी मांग की है ,जिससे उन्हें पता चल सके कि, आरोपियों को हिरासत में लेने के बावजूद छोड़ दिया गया है । 

ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि, पुलिस ने वीडियो को अपने मन मुताबिक एडिट कर सोनू व मोनू के ऊपर सारा दोष ठोक दिया है और बाकी आरोपियों को बचाने की कोशिश की जा रही है। दूसरी ओर

थानाध्यक्ष रवि रतन सिंह का कहना है कि, मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है ,किसी भी निर्दोष को नहीं फसाया जाएगा और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। 

इस मौके पर विपिन कुमार,भूदेव सिंह,सत्येंद्र,विरेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह गिंदू, संजय मास्टर,ओमवीर डायरेक्टर, ज्योति, सोनी, परमिता, पीतम कौर संजू शिल्पा, रितु, सुदेश, सपना,ओमवती ,वीरमति, पूनम व सत्येंद्र आदि मौजूद रहे।

बाद में सीओ सविरल गौतम थाने पहुंचे और गजेंद्र फाटा की पत्नी ज्योति ,भाई भूदेव तथा पिता वीरसैन से बातचीत की। सीओ ने गजेंद्र के परिजनों से दो दिन का समय मांगा और आश्वाशन दिया कि ,दो दिन में सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस पर गजेंद्र फाटा की पत्नी ज्योति तथा भाई भूदेव ने दो दिन बाद आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने पर थाने के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी। इसके बाद ग्रामीण धरना समाप्त कर वापस लौट गए।