अंतराल किसान उत्पादक संगठन की मावा उत्पादन इकाई का डीडीएम नाबार्ड ने किया उद्घाटन

अंतराल किसान उत्पादक संगठन की मावा उत्पादन इकाई का डीडीएम नाबार्ड ने किया उद्घाटन

अंतराल एफपीओ करेगा त्यौहारों पर शुद्ध मावा और मिठाई की आपूर्ति

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

बागपत। एक ओर जहां नकली व हानिकारक मावे से तैयार मिठाइयों से त्यौहारी कमाई करने में मिष्ठान्न विक्रेता और निर्माता कोई कसर नहींं छोड़ रहे हैं, वहीं शुकून भरी खबर है कि, नाबार्ड द्वारा वित्त पोषित संस्था एफपीओ ने शुद्ध मावे की मिठाई देने के लिए कमर कसी है, जिसमें सैकड़ों दुग्ध उत्पादक किसान भी सीधे तौर पर जुड़ गये हैं |

गुरुवार को जनपद के ग्राम ट्यौढी स्थित अंतराल किसान उत्पादक संगठन द्वारा अपनी मावा उत्पादन इकाई का शुभारंभ समारोह पूर्वक किया गया ,जिसका उद्घाटन राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के जिला प्रबंधक शोमीर पुरी ने किया।

उन्होंने अंतराल किसान उत्पादक संगठन की तेजी से हो रही प्रगति और किसानों को पहुंच रहे लाभ पर अंतराल के निदेशकों को बधाई दी और नाबार्ड की विभिन्न योजनाओं से अवगत कराया। साथ ही मार्केटिंग के तरीके बताते हुए गुणवत्तापूर्ण उत्पाद बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। 

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि में मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश चन्द्र ने पशु विभाग की योजनाओं के बारे में किसानों को जानकारी दी। कार्यक्रम में सहयोगी संस्था आयुर्वेट रिसर्च फाउंडेशन के अधिकारी कृष्ण गोपाल ने एफपीओ द्वारा उत्पादित उत्पाद को शुद्धता की गारंटी के साथ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। 

समारोह में अंतराल निदेशक प्रवीण कुमार एवं सीईओ रोहित कुमार ने बताया कि, अंतराल से क्षेत्र के लगभग 200 से ज्यादा कृषक जुड़े हैं, जिनको एफपीओ द्वारा प्रत्यक्ष एवम अप्रत्यक्ष रूप से लाभ पहुंचाया जा रहा है।

कार्यक्रम में धर्मेंद्र कुमार, निखिल शर्मा, वीरेंद्र, सुनील दत्त, पूनम, अंजू, साक्षी, आरती आदि उपस्थिति रहे।