हाई स्पीड एवं नियमों का उल्लंघन करने पर वाहनों का किया चालान

हाई स्पीड एवं नियमों का उल्लंघन करने पर वाहनों का किया चालान

ऊंझ नवधन क्षेत्र में संयुक्त टीम ने नो पार्किंग,

ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध संयुक्त टीम ने वाहनों का किया चालान

 भदोही 20 नवंबर 2022 यातायात माह नवम्बर-2022 के दौरान यातायात जागरूकता हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी गौरांग राठी के निर्देश के क्रम में उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर अश्वनी पांडे, ट्रैफिक क्षेत्राधिकारी व एआरटीओ प्रवर्तन की संयुक्त टीम द्वारा ऊंझ नवधन क्षेत्र में सघन वाहनों की चेकिंग की गई ।

        उपर्युक्त टीम द्वारा ऊंझ नवधन क्षेत्र में जनता जनार्दन व वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए यातायात नियमों के पालन करने हेतु जैसे-नशे की हालत में वाहन न चलाने, निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, अवयस्क को वाहन न चलाने देने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने, दो पहिया वाहनो पर हेलमेट का प्रयोग करने, वाहनों को ओवर लोड,ओवर स्पीड न चलाने, नो पार्किंग आदि के संबन्ध में कड़ाई से चालान काटते हुए जागरूक किया गया। सभी को अवगत कराया गया कि "सीटबेल्ट" का प्रयोग व दो पहिया वाहन चलाते समय "हेलमेट" का प्रयोग अवश्य करें। हेलमेट एक जीवन रक्षक उपकरण है हेलमेट और सीट बेल्ट के प्रयोग से दुर्घटना के समय आपके जीवन सुरक्षित रखने की 70% संभावनाएं विद्यमान रहती हैं। 

"अपने अमूल्य जीवन को दुर्घटना में नष्ट होने से बचाएं" "आपका जीवन अमूल्य है इसे व्यर्थ सड़कों पर न गवाएं"।

यातायात जागरूकता के साथ ही प्रवर्तन की कार्यवाही के दौरान नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करते वाहनों का चालान किया गया।