पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ गांवों की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, दिए निर्देश

पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ गांवों की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, दिए निर्देश

निरोजपुर एम्मा में रात्रिकालीन गश्त और पहरेदारी के लिए ग्रामीण हुए तैयार

संवाददाता आशीष चंद्रमौली

खेकडा | तहसील के निरोजपुर एम्मा सहित गोठरा, डगरपुर आदि गांवों में अपराध नियंत्रण और रात्रिकालीन सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर निरीक्षण करते हुए संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश तथा ग्रामीणों से प्राप्त सुझावों के अनुसार गश्त बढाने के आदेश दिए गए |

बता दें कि,सीसीटीवी में कैद चोरों के वीडियो के वायरल होने के बाद आसपास के गांववासियों में दहशत का वातावरण बना हुआ है तथा रात-रात भर जागकर गांव की चौकीदारी भी स्वयं कर रहे हैं। इसी संदर्भ में निरोजपुर एम्मा के लोगों ने एकत्रित होकर गांव की सुरक्षा को चाकचौबंद करने का निर्णय लिया। गांव के वर्तमान और पूर्व प्रधानों की उपस्थिति में सभी ने एकजुट होकर पुलिस के साथ रात्रि पर्यन्त गांव की चौकीदारी का जिम्मा लिया। एसपी नीरज कुमार जादौन ने अधिकारियों को रातभर के लिए एक पुलिस कांस्टेबल को गांव की सुरक्षा के लिए तैनाती करने को कहा। 

गांव की सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद करने के उद्देश्य से लोकेश शर्मा की पहल पर गांववासियों ने ग्राम प्रधान कंवरपाल की अध्यक्षता में मीटिंग कर कांस्टेबल के साथ हर रात गांव के युवकों को भी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई । 

निरोजपुर एम्मा के ग्रामीणों की मीटिंग में एसपी के दिशानिर्देश पर गांव में बाहर से आनेवाले संदिग्ध और अन्जान लोगों पर नजर रखने का निर्णय भी लिया गया। लोकगायक कर्मपाल शर्मा के आवास पर आयोजित बैठक में गांव की सुरक्षा के लिए गांव के दिल्ली पुलिस कर्मी बीरसिंह के सुझाव पर सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु डीएम बागपत को आवेदन का निर्णय भी लिया गया।

बता दें कि,निरोजपुर एम्मा गांव में कुछ दिन पूर्व रात्रि में चोरी एवं दहशत फैलाने के उद्घेश्य से घरों में घुसे असामाजिक तत्वों को मद्देनजर रखते हुए तथा गांव की उन्नति विकास एवं सुरक्षा की दृष्टि से गांव की जागरूकता हेतु गांववासियों ने आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया।

गांव के पूर्व प्रधान देवेंद्र शर्मा व सौदान सिंह ,अधिवक्ता आशु तेवतिया; नीतिन ,पवन दीपकमल ,महेशपाल, पूर्व सैनिक सुनील एवं पं ओंकार आदि भी उपस्थित रहे।