हिंदी पत्रकारिता दिवस की 197 वीं वर्षगांठ पर उपजा की जिला इकाई द्वारा कार्यक्रम आयोजित 

••अध्यक्षता जिला सूचना अधिकारी राहुल भाटी द्वारा व मुख्य अतिथि रहे प्रदेश महामंत्री रमेश चंद जैन 

हिंदी पत्रकारिता दिवस की 197 वीं वर्षगांठ पर उपजा की जिला इकाई द्वारा कार्यक्रम आयोजित 

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत | उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन ( उपजा) की बैठक में पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मान,प्रेरणा और भविष्य की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सहयोग का आह्वान भी किया गया |

दिल्ली - सहारनपुर हाईवे पर स्थित काका होराम ला कालेज के मीटिंग हाल में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि व उपजा के प्रदेश महामंत्री रमेश चंद्र जैन ने कहा कि, हिंदी पत्रकारिता की शुरुआत  का श्रेय उत्तर प्रदेश को ही जाता है। हमारे उत्तर प्रदेश के ही कानपुर निवासी जुगल किशोर शुक्ला ने 197 वर्ष पूर्व देश की तत्कालीन राजधानी कोलकाता से हिंदी का सर्वप्रथम अखबार उदंत मार्तंड से शुरुआत की थी, जो हिंदी पत्रकारिता में एक बड़ा योगदान साबित हुआ। 

जिला सूचना अधिकारी राहुल भाटी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, पत्रकार समाज का आईना होते हैं। पत्रकार को खबर की गंभीरता को समझते हुए पक्ष विपक्ष व संबंधित अधिकारी से वार्ता कर सही शब्दों के साथ अपनी खबर को लिखना चाहिए, ताकि उसका प्रभाव दूरगामी हो। वहीं जिलाध्यक्ष अजय त्यागी ने कहा कि, सभी पत्रकार साथियों को एक जुट होकर रहना होगा, एकजुटता  से ही पत्रकारों के हितों की रक्षा हो सकती है। 

इस दौरान पत्रकारों को मान्यता दिलाने के लिए उपजा जिलाध्यक्ष अजय त्यागी  ने अपने विचार रखे ,जिसके लिए जिला सूचना अधिकारी ने अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मंचासीन पदाधिकारियों व पत्रकारों को  सम्मानित किया गया । प्रदेश महामंत्री रमेश चंद जैन,  जिला सूचना अधिकारी राहुल भाटी, पूर्व जिला अध्यक्ष उमेश शर्मा, जेपी त्यागी, डॉ योगेश कौशिक को शाल, डायरी और लेखनी देकर सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में आए सभी पत्रकार बंधुओं को भी हिंदी पत्रकारिता के दिवस पर डायरी और लेखनी देकर सही लेखन और शब्दों के साथ समाज को प्रेरित करने वाली पत्रकारिता करने पर जोर दिया गया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ साथी पत्रकार प्रताप सिंह के पिताश्री के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।  

इस दौरान  जिला बागपत की उपजा  कार्यकारिणी महामंत्री सचिन त्यागी ने कार्यकारिणी के विस्तार पर चर्चा की तथा बताया कि, जल्द कार्यकारिणी में नए सदस्यों जोड़कर विस्तार किया जायेगा। कार्यक्रम में अधिवक्ता हर्ष शर्मा, सुरेंद्र मलनिया, विपुल जैन, कुलदीप निषाद, गौरव,प्रदीप पांचाल, दीपक त्यागी, विवेक जैन,  दुष्यंत त्यागी,  संजय त्यागी,  विश्वजीत चौधरी, राहुल चौहान, गौरव कुमार, नीतीश कौशिक,अब्दुल वाहिद, सत्य सैनी आदि अनेक पत्रकार उपस्थित रहे।