ड्यूटी छोड़ दावत उड़ाना पड़ा भारी, एसपी ने तीन सिपाहियों को किया निलंबित

ड्यूटी छोड़ दावत उड़ाना पड़ा भारी,  एसपी ने तीन सिपाहियों को किया निलंबित

देवरिया नगर पालिका परिषद के चुनाव में अध्यक्ष पद के एक दावेदार की तरफ से दी गई दावत में शामिल होने वाले तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। सुरौली थाने में तैनात तीनों सिपाही रात्रि गश्त की ड्यूटी छोड़कर दावत में पहुंचे थे। निलंबन की कार्रवाई सोमवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई।

यह है पूरा मामला

क्षेत्राधिकारी सदर श्रीयश त्रिपाठी 16 दिसंबर की रात करीब नौ बजे शहर के रुद्रपुर मोड़ पर गश्त पर थे। उसी दौरान किसी ने उन्हें कतरारी चौराहे के पास निर्माणाधीन मकान में चल रही मीट की दावत में तीन सिपाहियों के शामिल होने की सूचना दी। क्षेत्राधिकारी ने एसओजी प्रभारी अनिल यादव को मौके पर भेजा तो वहां तीन सिपाही बृजेश कुमार, मुकेश सिंह व आकाश गुप्ता मिले।

जांच में सही पाया गया मामला

एसओजी प्रभारी ने मौके की स्थिति से क्षेत्राधिकारी को उसी रात अवगत करा दिया। पुलिस के अनुसार, दावत नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के दावेदार शैलेन्द्र यादव की ओर से दी गई थी। क्षेत्राधिकारी ने प्रकरण की रिपोर्ट 22 दिसंबर को पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा को सौंपी। पुलिस अधीक्षक ने तीनों को निलंबित कर दिया।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि सुरौली थाने में तैनात तीन सिपाहियों की ड्यूटी में लापरवाही मिली है। वे नगर पालिका परिषद के चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार की दावत में शामिल पाए गए हैं। क्षेत्राधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर तीनों को निलंबित कर दिया गया है।