अनंतनाग में किडनैपिंग के बाद सेना के जवान की हत्या, आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन जारी

अनंतनाग में किडनैपिंग के बाद सेना के जवान की हत्या, आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन जारी

म्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के शंगस इलाके में आतंकवादियों ने सेना के दो जवानों को किडनैप कर लिया था जहां से एक जवान किसी तरह भागने में सफल हो गए लेकिन एक जवान के शव मिलने की खबर आ रही है.

सूत्रों के मुताबिक जवान के शरीर पर गोलियों और चाकू से काटे जाने के निशान मिले हैं. इससे पहले एक सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि अनंतनाग में सेना के एक जवान को आतंकियों ने अगवा कर लिया है. टेरिटोरियल आर्मी की 161 यूनिट के एक जवान को आतंकियों ने किडनैप कर लिया था. जिसके पांच दिन बाद परिवार को घर के पास उनके कपड़े मिले थे. वह दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन में अपने घर के पास से लापता हुए थे.

किडनैप जवान में से एक की मौत

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के गुगलधार में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करने की कोशिश नाकाम कर दी थी. इस दौरान यहां पर सेना और पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था. भारतीय सेना ने बताया था कि 4 अक्टूबर 2024 को सेना और पुलिस को एक संदिग्ध एक्टिविटी देखने को मिला, जिसके बाद जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया गया. इस दौरान कुछ आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था.

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग आतंकी गतिविधि

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बीते कई दिनों से आतंकी गतिविधि देखी जा चुकी है, जिस पर सुरक्षाबलों ने एक्शन भी लिया है. अगस्त में अनंतनाग जिले के बिजबेहरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार सहयोगियों के कब्जे से एक पिस्टल, एक मैगजीन, 29 गोलियां और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे.