आधा दर्जन उर्वरक की दुकानों से लिए सेम्पल, शटर गिराकर गायब हुए व्यापारियों को एसडीएम ने चेताया

आधा दर्जन उर्वरक की दुकानों से लिए सेम्पल, शटर गिराकर गायब हुए व्यापारियों को एसडीएम ने चेताया

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।जिला कृषि अधिकारी और एसडीएम की टीम ने गुरुवार को कस्बे में उर्वरकों की दुकान पर छापे मारे। आधा दर्जन दुकानों से उर्वरक और कीटनाशकों के सेम्पल लिए। छापे की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कम्प मचा रहा।

एसडीएम ज्योति शर्मा और जिला कृषि अधिकारी बाल गोविंद यादव दोपहर में कस्बे के पाठशाला रोड पर पहुंचे। वहां उन्होंने खाद की दुकानों पर चैकिंग की। आधा दर्जन दुकानों से यूरिया और कीटनाशकों के सेम्पल भी लिए। इसी दौरान अधिकांश खाद विक्रेताओं को छापेमारी का पता चल गया। वे दुकानों के शटर गिराकर गायब हो गए। जिला कृषि अधिकारी और एसडीएम ने उनको तलाश भी कराया,लेकिन उनका पता नहीं चल सका। 

एसडीएम ज्योति शर्मा ने बताया कि कस्बे में नकली उर्वरक और कीटनाशकों की बिक्री की शिकायतें मिल रही थी। जिस पर यह कार्रवाई की गई है। दुकानों से लिए गए सेम्पलों को जांच के लिए लेबोरेटरी में भिजवाया जा रहा है। नकली पाए जाने पर आरोपी दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी। उन्होंने दुकान बंद कर फरार हुए दुकानदारों को भी चेताया। कहा कि, उनकी दुकानों से भी उर्वरक और कीटनाशकों के सैंपल लिए जाएंगे। उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।