ब्लाक स्तरीय कृषक जागरूकता गोष्ठी में क्षेत्रीय विधायक सत्य पाल सिंह राठौर ने किसानों को किया संबोधित

ब्लाक स्तरीय कृषक जागरूकता गोष्ठी में क्षेत्रीय विधायक सत्य पाल सिंह राठौर ने किसानों को किया संबोधित

विकासखण्ड अलीगंज परिसर में ब्लाक स्तरीय कृषक जागरूकता गोष्ठी का हुआ भव्य आयोजन मैं कृषि विभाग के अधिकारियों ने दी योजनाओं की जानकारी

- ब्यूरो रिपोर्ट मिथुन गुप्ता 

एटा। शासन के निर्देश के क्रम में विकासखंड परिसर अलीगंज में विकासखंड स्तरीय गोष्ठी का आयोजन कृषि सूचना तंत्र शुद्रीकरणकरण एवं कृषक जागरूकता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत किया गया। इस गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक अलीगंज सत्य पाल सिंह राठौर द्वारा दीप प्रज्वलित कर गोष्ठी का शुभारंभ किया गया। कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा विभिन्न योजनाओं के बारे में गोष्ठी में उपस्थित किसान भाइयों को विस्तार से जानकारी दी गई। क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि कृषि विभाग द्वारा जो भी योजना चलाई जा रही है उनका आप लाभ लें, सरकार बिना किसी भेदभाव के कार्य कर रही है, साथ ही किसानों के हित के लिए अनेकों प्रकार की योजनाएं संचालित हैं।

किसान भाई योजनाओं की जानकारी कर उनका लाभ अवश्य लें। जिला कृषि अधिकारी डॉ0 मनवीर सिंह ने किसान भाइयों से अपील करते हुए कहा कि रासायनिक उर्वरकों का प्रयोग करते समय नैनो यूरिया और नैनो डीएपी का किसान भाई अधिक मात्रा में प्रयोग करें जिससे कि अनावश्यक रूप से उर्वरको की बर्बादी को रोका जा सके। खंड विकास अधिकारी अलीगंज द्वारा गोष्ठी में विकासखंड द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में बताया गया। इस मौके पर कृषि विज्ञान केंद्र की वैज्ञानिक डॉ0 दीप्ति सिंह के द्वारा किसान भाइयों से अपील की गई कि इस समय धान की फसल में पत्ती लपेटक या अन्य जो भी बीमारियां आ रही हैं उनसे बचाव के बारे में जानकारी दी गई। समूह की महिलाओं से अपील की गई कि वह किस प्रकार अपनी छोटी-छोटी बचत के माध्यम से अपनी परिवार का भरण पोषण कर कर सकती है। इस मौके पर कृषि विभाग के विकासखंड स्तरीय समस्त कर्मचारी, सहायक विकास अधिकारी कृषि अलीगंज, जैथरा एवं भारी संख्या में किसान भाई मौजूद रहे।