चित्रकूट-गरीब परिवारों के बीच वितरित किए गए कम्बल।

चित्रकूट-गरीब परिवारों के बीच वितरित किए गए कम्बल।

चित्रकूट ब्यूरो: शीत लहर के दृष्टिगत प्रत्येक वर्ष की भाँति इस वर्ष भी समाजसेवी संस्था इंटरनेशनल पायनियर्स क्लब द्वारा कम्बल वितरण कार्यक्रम के प्रथम चरण में मौकामगढ़ के जरूरतमंदों को कम्बल वितरण कराकर कार्यक्रम का शुभारम्भ कराया गया। 

     प्रमुख द्वार के महन्त मदनदास महाराज ने नवीन नगर परिषद भवन चित्रकूट में मौकमगढ़ गांव के आदिवासी निराश्रित, दिव्यांगों, बृद्धों को कम्बल वितरित किये। साथ ही जन जागरूकता के तहत शिक्षा एवं स्वच्छता अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल पायनियर्स क्लब द्वारा विगत पच्चीस वर्षों से पीड़ितों एवं जरुरतमंदों के लिए ऐसे परमार्थ के कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि इनके द्वारा गर्मी में राहगीरों के लिए शीतलपेय जल उप्लब्ध कराने के लिए वाटर कूलर एवं सर्दियों में कम्बल एवं ऊनी वस्त्र जरुरतमंदों को समय समय पर दिए जाते है। दिगम्बर अखाड़ा के महन्त दिव्य जीवनदास ने कहा कि पायनियर्स क्लब द्वारा यह परमार्थ का मानवीय कार्य किया जा रहा है। इसके पूर्व संस्था के अध्यक्ष केशव शिवहरे ने कहा कि संस्था द्वारा विगत कई वर्षों से सरकारी या गैर सरकारी अनुदान लिए बिना सदस्यों के आपसी सहयोग से विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम किये जाते है। इसी क्रम में आज मौकमगढ़ के आदिवासियों को कम्बल वितरित किये गए है। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजकर अच्छी शिक्षा जरूर दिलाये। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए चित्रकूट नगर परिषद की अध्यक्ष साधना पटेल ने कहा कि संस्था द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्य से बहुत कुछ सीखने और करने के लिए प्रेरणा मिलती है। 

    इस मौके पर मत्यगेंद्रनाथ ट्रस्ट के संचालक प्रदीप तिवारी, भगवतभूषण बृजेन्द्र शास्त्री, नगर परिषद चित्रकूट सीएमओ विशाल सिंह, पार्षद विनीत त्रिपाठी, राजू त्रिपाठी, सिद्धान्त त्रिवेदी, सालिकराम, डॉ राजकुमार तिवारी, पायनियर्स क्लब के महेन्द्र केशवानी, अशोक द्विवेदी, डाँ श्रीराम अग्रवाल, डॉ सीएन सिंह, गोपीकिशन अग्रवाल आदि मौजूद रहे।