"भाजपा सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है, 20 अक्तूबर की महा पंचायत के लिए किसानों में उत्साह :नरेश पाल*

"भाजपा सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है, 20 अक्तूबर की महा पंचायत के लिए किसानों में उत्साह :नरेश पाल*

यूपीएसआईडीसी द्वारा अधिग्रहित भूमि मुआवजा प्रकरण

संवाददाता शमशाद

चांदीनगर। घिटोरा  गाँव की अधिग्रहित भूमि के उचित मुआवजे की मांग को लेकर चल रहे धरने में गुरुवार को भाकियू, अराजनैतिक ने भी शामिल होकर किसानों का हौसला बढाया तथा किसानों को आंदोलन में पूर्ण सक्रिय समर्थन दिया। उंन्होने किसानों के आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लड़ने का ऐलान किया।


बता दें कि, घिटोरा गाँव के किसान यूपीएसआईडीसी द्वारा अधिग्रहित भूमि के उचित मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन को विभिन्न संगठनों का सहयोग मिल रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को भाकियू अराजनैतिक ने भी किसानों के संगठन को अपना समर्थन दिया। जिलाध्यक्ष नरेश पाल सिंह ने कहा कि, भाजपा सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। सरकार ने किसानों हितों के लिए बनाए गए कानूनों को भी ताक पर रख दिया है। 

कहा कि,सरकार द्वारा 2013 में कानून बनाया था ,जिसमें किसानों की भूमि अधिग्रहित करने के बाद उस पर पांच साल में कब्जा कर निर्माण करना होगा , लेकिन यूपीएसआईडीसी ने घिटोरा गाँव की जमीन अधिग्रहण करने के बाद भी उस पर कब्जा नहीं लिया, जिसके कारण जमीन फिर से किसानों की हो गई । ऐसे में किसान सरकार से महज अधिग्रहित भूमि के उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन किसानों की आवाज को दबा देना चाहता है। 

बताया कि, 20 अक्टूबर को महा पंचायत में आंदोलन की बड़ी रूप रेखा तैयार की जायेगी तथा शासन व प्रशासन की हर हाल में किसानों की बात माननी होगी। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष सुधीर धामा, ब्लॉक अध्यक्ष रेणु धामा, सूरज, जय निवास, प्रेम सिंह, चरण सिंह, हेमराज, कृष्ण, रघुबर, अजीत सिंह, राजू, बुंदु, विक्रम सिंह, तेजपाल, बीरचन्द, सतपाल, हरदान सिंह, रणबीर सिंह, जगत सिंह, चिंताराम, मनोज, पीतम, बीरेंद्र पवार आदि मौजूद रहे।