जनपद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी, 12 तमंचे तैयार व अधबनी नाल भी बरामद

जनपद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी, 12 तमंचे तैयार व अधबनी नाल भी बरामद

••छापेमारी के दौरान एक पकडा जबकि कोहरे का फायदा उठाकर एक भागा

••लोकसभा चुनाव में डिमांड बढने के चलते धडल्ले से बना रहे थे अवैध हथियार

••एसपी द्वारा पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बडौत। थाना पुलिस द्वारा अवैध रूप से चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री को जब्त करते हुए एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार , जिसके कब्जे से भारी मात्रा में बने-अधबने अवैध शस्त्र तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद । 

इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी सविरतन गौतम द्वारा बताया गया कि, बिजरौल के पास एक खंडहर भवन में अवैध असलाह बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई। इस दौरान एक अभियुक्त कोहरे का फायदा उठाकर भाग गया, जबकि एक अभियुक्त को पकडकर पूछताछ जारी है तथा उसके कब्जे से भारी मात्रा में बने व अधबने तमंचे, नाल आदि बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने अवैध असलाह फैक्ट्री पकडने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। 

बता दें कि, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में एसएसआई महेंद्र सिंह चौहान, एसआई सुरेश आदि की टीम ने अपराधों की रोकथाम के मद्देनजर चलाए जा रहे अभियान के तहत बिजरौल गाँव के पास अवैध तमंचा बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी। इस दौरान एक अभियुक्त कोहरे का फायदा उठाकर भाग गया। पकडे गए अभियुक्त दोघट थाना क्षेत्र के मिलाना गाँव निवासी इरशाद से की गई पूछताछ में पता चला है कि, पहले मेरठ में भी अवैध तमंचा बनाने का कारोबार करते थे। यहां बनाए जा रहे तमंचों के लिए उपकरण व सामग्री इकट्ठा कर बनाने का काम वह स्वयं करता था ,जबकि उसका सहयोगी कसमू प्रदेश के विभिन्न जनपदो सहित दिल्ली व हरियाणा में उसके साथ मिलकर सप्लाई करते थे। 

अभियुक्त के हवाले से बताया गया कि, आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमंचो की डिमांड बढ जाती है, जिसके लिए हथियार बनाए जा रहे थे। पुलिस ने इस दौरान 12 तमंचे.315 बोर, 12 अधबनी नाल उपकरण व कारतूस भी बरामद किए हैं।