गन्ना मूल्य में 20 की वृद्धि किसानों के साथ छल जैसी, वोट की चोट से देंगे जवाब :डॉ सुभाष गुर्जर प्रमुख

गन्ना मूल्य में 20 की वृद्धि किसानों के साथ छल जैसी, वोट की चोट से देंगे जवाब :डॉ सुभाष गुर्जर प्रमुख

लागत की भरपाई के लिए कम से कम 450₹ प्रति कुंतल की मांग

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। योगी सरकार द्वारा गुरुवार को गन्ने मूल्य पर 20 रुपए प्रति क्विंटल के रेट बढ़ाने पर रालोद के प्रदेश महासचिव व जिला पंचायत सदस्य डॉ सुभाष गुर्जर ने कड़ी प्रतिक्रिया की है।

उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा गन्ने का भाव मात्र 20 रुपए प्रति कुंतल बढाकर किसानों के साथ छल करने का काम किया है जबकि गन्ने का भाव कम से कम 450 से 500 रुपए प्रति कुंतल होना चाहिए था। जो भाव सरकार ने घोषित किया हैं उससे तो किसानों को फसल की लागत भी नहीं मिलती है। 

कहा कि,गन्ने का सही भाव एवं समय पर भुगतान न होने के कारण ,आए दिन किसान आत्महत्या के लिए विवश हैं। इतनी महंगाई में गरीब किसान अपने बच्चो की पढ़ाई लिखाई, खानपान, शादी विवाह व बीमारी का इलाज कैसे कर सकता है। कहा कि,आज देश का हर किसान कर्ज में डूबा हुआ है। एक तरफ भाजपा सरकार ,किसानों की आय दोगुनी करने की बड़ी बड़ी बात करती है और दूसरी तरफ किसानों को उसकी फसल का वाजिब दाम व समय पर गन्ने का भुगतान कराने में पूरी तरह से असफल रहती है। कहा कि,देश का किसान जागरूक हो गया है तथा सरकार द्वारा किए गए छल का बदला आगामी लोकसभा चुनाव में वोट की चोट से देगा।