चौ चरण सिंह राजकीय महाविद्यालय में छात्र छात्राओं को समारोह पूर्वक मोबाइल वितरित

चौ चरण सिंह राजकीय महाविद्यालय में छात्र छात्राओं को समारोह पूर्वक मोबाइल वितरित

संवाददाता मो जावेद

छपरौली।चौ चरण सिंह राजकीय महाविद्यालय में प्रदेश की महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत निशुल्क मोबाइल वितरण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि प्रो जय कुमार सरोहा ने मां सरस्वती और चौ चरण सिंह के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए की । 

मुख्य अतिथि प्रो जयकुमार सरोहा ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ,तकनीकी आज के जीवन की लाइफ लाइन है। आज हम तकनीकी के बिना आधे अधूरे हैं। ज्ञान विज्ञान के युग में मोबाइल हमारा बहुत बड़ा सहारा है ,जिसमें घड़ी से लेकर कैलकुलेटर, कैलेंडर, यूट्यूब, बैंक खाता , ज्ञान विज्ञान और अनुसंधान के नए नए व्याख्यान उपलब्ध हैं। पढ़ाई का आनलाइन माध्यम भी मोबाइल बन गया है। इस डिवाइस के उपयोग से आप घर बैठे ग्लोबल होते हैं,देश दुनिया के हर गतिविधि से आप रू-ब-रू होते हैं। कहा कि ,मोबाइल का सकारात्मक उपयोग भी बहुत जरूरी है। 

इस अवसर पर प्राचार्य प्रो प्रतीत कुमार ने मुख्य अतिथि प्रो जय कुमार सरोहा का स्वागत किया और छात्र छात्राओं को नवीनतम तकनीक से संबंधित अपने अनुभव साझा किए, साथ ही छात्र छात्राओं को मोबाइल वितरण की शुभकामनाएं दी। 

इस अवसर पर बीए तृतीय वर्ष के उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को मोबाइल वितरित किए गये। मोबाइल पाकर सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे प्रसन्नता से खिल उठे। कार्यक्रम के अंत में प्रो चंचल गर्ग ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ मोनू सिंह ने किया। प्रो अनिला पंवार, डॉ चंचल गर्ग, श्रीमती रितु जैन, अंकुर सिंह एवं कालेज की छात्र छात्राएं मौजूद रहे ।