आंचल और गौरव के परिणय सूत्र बंधन पर कराया पौधारोपण संकल्प

आंचल और गौरव के परिणय सूत्र बंधन पर कराया पौधारोपण संकल्प

संवाददाता मो जावेद

छपरौली |विवाहोत्सव पर नव दम्पति को आँखें के पर्यावरण रक्षकों ने पौधा भेंट कर दिलाया शादी की प्रत्येक वर्ष गाँठ पर पौधारोपण करने का संकल्प।

क्षेत्र के गाँव ककौर कला में सनातन पद्धति से सम्पन्न हुए शादी समारोह में सामाजिक संस्था आँखें के पर्यावरण रक्षक समाजसेवी आरआरडी उपाध्याय, मा अमित कुमार हुड्डा, जनता वैदिक डिग्री कॉलेज बड़ौत के प्राचार्य डॉ जयकुमार सरोहा ने शादी के पवित्र बन्धन में बन्धे नवदम्पत्ति आँचल शर्मा सुपुत्री राजीव पंडित, निवासी ककौर कला एवं गौरव शर्मा सपुत्र रामनरेश शर्मा, निवासी बौढ़ा को पौधा भेंट कर शादी की प्रत्येक वर्ष गाँठ पर पौधारोपण करने का संकल्प दिलाया।

समाजसेवी आरआरडी उपाध्याय ने कहा, पर्यावरण के प्रति जागरूक रहना या पेड़ पौधों का रोपण करना हमारा कर्तव्य होने के साथ ही धर्म भी है। कहा, यदि देश का प्रत्येक व्यक्ति प्रतिवर्ष एक पौधे का रोपण करे ,तो सरकार को पौधारोपण अभियान चलाने की आवश्यकता ही नहीं होगी और पौधारोपण के नाम पर खर्च होने वाला देश का करोड़ों रुपया भी बचाया जा सकता है।

शिक्षाविद प्राचार्य और जिला पंचायत सदस्य डॉ जयकुमार सरोहा ने कहा, आँखें द्वारा चलाया जाने वाला "विवाह संस्कार में पौधा रोपण संस्कार" अभियान नवदम्पत्ति में पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने की प्रेरणा देता है। आँखें का यह पवित्र प्रयास अत्यन्त सराहनीय है।

इस अवसर पर मिथलेश देवी, सीमा, गीता, अनिता, प्रीति, कॉजल, भाजपा नेता राजीव पंडित, दिनेश, पप्पू प्रधान बौढ़ा, श्याम मोहन, महेश, अभिनव, नितिन, अभिषेक, सागर, अभिजय, कपिल, आर्यन, आरव, देवेश आदि उपस्थित रहे।