दस वर्षों से डाक्टर के अभाव में कलंजरी का स्वास्थ्य केन्द्र हुआ खंडहर में तब्दील, गोबर पाथ रहे हैं ग्रामीण

दस वर्षों से डाक्टर के अभाव में कलंजरी का स्वास्थ्य केन्द्र हुआ खंडहर में तब्दील, गोबर पाथ रहे हैं ग्रामीण

संवाददाता शमशाद पत्रकार

चांदीनगर। गढी कलंजरी गांव में बना स्वास्थ्य केन्द्र खंडहर हो चुका है, साथ ही डाक्टरों की तैनाती न होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने दोनों मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। प्रशासनिक व विभागीय उच्च अधिकारियों से तत्काल डाक्टरों की तैनाती की मांग की है ,अन्यथा की स्थिति में मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत करने की चेतावनी दी है।

गढी कलंजरी गांव में बना स्वास्थ्य केन्द्र पिछले दस वर्षों से खाली पड़ा है, जिसमें ग्रामीण उपले पाथ रहे हैं, भवन खंडहर होता जा रहा है तथा मच्छर पैदा हो रहे हैं। ग्रामीणो ने बताया कि, गांव में जब स्वास्थ्य केन्द्र बना था ,तो सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की थी ,लेकिन स्वास्थ्य केन्द्र पर पिछले दस वर्षों से डाक्टरों की तैनाती तक न होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है ,वहीं इलाज के लिए दिल्ली, गाजियाबाद आदि स्थानों पर जाना पड़ता है । 

स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाली को ठीक करने और स्वास्थ्य केन्द्र पर डाक्टरों की टीम की तैनाती को लेकर महिलाओं और ग्रामीणो ने प्रदर्शन करते हुए उच्च अधिकारियों से स्वास्थ्य केन्द्र पर डाक्टरों की तैनाती की मांग की है।प्रदर्शन करने वालो में शोभित, जयदेव, सुनीता,कविता, जगरेश,चमन परमिता,विमल आदि मौजूद रहे।