टोल प्लाजा के दोनों ओर के दस किमी के दायरे के गाँव हों टोल फ्री : भाकियू

टोल प्लाजा के दोनों ओर के दस किमी के दायरे के गाँव हों टोल फ्री : भाकियू

धरने पर पहुंचे टोल मैनेजर ने ज्ञापन लेकर धरना समाप्त कराया

संवाददाता अजय कुमार

बालैनी।मेरठ-बागपत हाइवे पर बालैनी के समीप बने टोल प्लाजा पर आसपास के गाँवो को फ्री कराने की मांग को लेकर भारतीय किसान संगठन एवं अखिल भारतीय यादव महासभा ने टोल पर धरना दिया। धरने पर पहुँचे टोल मैनेजर ने उनकी मांगों का ज्ञापन लेकर धरना समाप्त कराया।

मेरठ-बागपत हाइवे 334 बी पर बालैनी के समीप जबसे टोल बना है, तभी से आसपास के गाँवो को फ्री करने की मांग को लेकर टोल का विरोध होना शुरू हो गया था। शनिवार को भारतीय किसान संगठन एवं अखिल भारतीय यादव महासभा के नेतृत्व में किसानों और ग्रामीणों ने सुबह 10 बजे से टोल प्लाजा पर धरना शुरू कर दिया। संगठनों की मांग थी कि ,क्षेत्र के आसपास के 10 किलोमीटर के गाँवो को फ्री किया जाए और टोल कर्मी जो किसानों के साथ अभद्रता करते हैं, वो बंद हो। 

दोपहर में टोल मैनेजर कुलविंदर सिंह धरने पर पहुँचे और कहा कि वह एनएचआई के अधिकारियों से बात करके समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे। जिसके बाद संगठनों की तरफ से अपनी मांगो का ज्ञापन टोल मैनेजर को दिया गया और कहा गया कि ,अगर जल्द ही उनकी मांग पूरी नही हुई ,तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे। इस दौरान किसान संगठन के जिलाध्यक्ष महिपाल यादव, यादव महासभा की जिलाध्यक्षा डॉ सीमा यादव, सुरेंद्र यादव एडवोकेट, रविंद्र यादव, कृष्ण यादव बिरेंद्र यादव, सुशील यादव, मोनू यादव राज प्रधान, मोहित यादव,पिंटू यादव, बल्लम सिंह, नरेंद्र मास्टर आदि मौजूद रहे |