पंचायतीराज विभाग, ललितपुर द्वारा जिलाधिकारी, ललितपुर  अक्षय त्रिपाठी के निर्देशन में ग्राम पंचायत-धौर्रा, विकास खण्ड-बिरधा में स्टार्टअप के अन्तर्गत स्थापित एकीकृत कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर की योजना हुई साकार।

 पंचायतीराज विभाग, ललितपुर द्वारा जिलाधिकारी, ललितपुर  अक्षय त्रिपाठी के निर्देशन में ग्राम पंचायत-धौर्रा, विकास खण्ड-बिरधा में स्टार्टअप के अन्तर्गत स्थापित एकीकृत कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर की योजना हुई साकार।
 जनपद ललितपुर की ग्राम पंचायत धौर्रा में सी0क्यू0 लैब्स द्वारा ऑपरेशन त्रि-नेत्र योजना के अन्तर्गत स्थापित एकीकृत कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर की डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन, आई0आई0टी0 गांधीनगर, गुजरात में आयोजित 02 दिवसीय कार्यशाला में भारत सरकार के प्रतिनिधिनियों द्वारा की गयी प्रसंशा तथा आगामी माह में स्थलीय विजिट की इच्छा जाहिर की गयी। 
  एकीकृत कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर में ई-गवर्नेंस, ई-शिक्षा, ई-स्वास्थ्य, पब्लिक एडरेस्, ऑपेन नेटवर्क आदि की सुविधा अब ग्राम पंचायतों में प्राप्त होगी। 
 विकास योजनाओं में ग्राम सभा को मिलेगी े‘प्राथमिकता‘। 
  जनपद ललितपुर की ग्राम पंचायत धौर्रा में ऑपरेशन त्रि-नेत्र के अन्तर्गत एकीकृत कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर की स्थापना की गयी है, जिसमें ग्रामीणों को ई-गवर्नेंस, ई-शिक्षा, ई-स्वास्थ्य, पब्लिक एडरेस्, ऑपेन नेटवर्क आदि की सुविधाऐं प्रदान की जाएगीं। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन, आई0आई0टी0 गांधीनगर, गुजरात में आयोजित 02 दिवसीय कार्यशाला में सी0क्यू0 लैब्स द्वारा जनपद की उक्त एकीकृत कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर का प्रस्तुतिकरण किया गया, जिसकी सराहना उक्त कार्यशाला में भारत सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा की गयी तथा आगामी माह में स्थलीय विजिट की इच्छा जाहिर की गयी है। जनपद में ग्राम पंचायतों को विकसित एवं मॉडल बनाये जाने हेतु इस जनपद के प्रत्येक विकास खण्ड की दो-दो ग्राम पंचायतों को स्टार्टअप के अन्तर्गत एकीकृत कमाण्ड एंड कन्ट्रोल सेंटर की स्थापना करायी जानी है। इस योजना से ग्रामीण विकास में अहम सहभागिता होगी तथा ग्रामीणों के विकास में आने वाली रूकावटों को दूर किया जाना सम्भव होगा। योजना की सफलता को देखते हुए पूरे जनपद की ग्राम पंचायतों में एकीकृत कमाण्ड एंड कन्ट्रोल सेंटर स्थापित करने का संकल्प है।  
  इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री अक्षय त्रिपाठी प्ण्।ण्ैण्, मुख्य विकास अधिकारी श्री कमलाकान्त पाण्डेय एवं जिला पंचायत राज अधिकारी श्री नवीन मिश्रा द्वारा जनपद की इस अनूठी पहल के लिए हर्ष व्यक्त किया गया।