भाजपा टिकट के लिए दावेदारी कर रहे इंजी रामबीर सिंह के जनसंपर्क अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह

भाजपा टिकट के लिए दावेदारी कर रहे इंजी रामबीर सिंह के जनसंपर्क अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह

••प्रमुख लोगों से घनिष्ठता की योजना को अमल में ला रहे हैं विक्रम सिंह बालियान

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत। दिन में क्षेत्रवासियों से संपर्क और फिर देर शाम अपने लिए टिकट की जुगलबंदी की मुहिम को बराबर गति देने में लगे हैं इंजीनियर रामबीर सिंह। 

अपने गाँव सिरसली में स्वयं तैयार की हुई विकास योजनाओं और उनपर दिल खोलकर खर्च कर एकाएक चर्चा में आए इंजीनियर रामबीर सिंह को क्षेत्र की जनता से बहुत उम्मीदें लगाए है। लोग तो चाहते हैं कि, उन्हें भाजपा बागपत लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाए। वहीं लोगों की भावनाओं को समझते हुए उन्होंने भी भाजपा हाईकमान‌ की ओर रुख किया और इधर उधर से आश्वासन भी मिला और उन्होंने टिकट पक्का मानते हुए क्षेत्र में व्यापक स्तर पर जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया। 

बागपत क्षेत्र में हालात अब यह है कि, इंजी रामबीर सिंह के लिए ज्यादातर गांवों में होर्डिंग, पोस्टर के अतिरिक्त सकारात्मक चर्चा भी होने लगी है। इसी के चलते भाजपा के अनेक प्रमुख कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने उनके जनसंपर्क अभियान में खुलकर साथ देना भी शुरू कर दिया है। 

इंजीनियर रामबीर सिंह की राजनीतिक पारी जहां ईमानदारी, रचनात्मक योगदान और युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए रोजगार दिलाने से शुरू हुई है ,वहीं उसे विक्रम सिंह बालियान जैसे सहयोगी मिले हैं, जो उनके लिए कार्यक्रम बनाने, प्रमुख लोगों से उनके संबंध बनाने व जिम्मेदारी सौंपने तक का कार्य बखूबी निभा रहे हैं। कहना न होगा कि, यह मुहिम भी परवान चढती दिख रही है, क्योंकि इंजी रामबीर सिंह के जनसंपर्क अभियान में बढती भीड और प्रमुख लोगों की मौजूदगी के समाचारों से जिले के कई पदाधिकारी देर सबेर उनसे दूरभाष पर जरुर संपर्क साध रहे हैं। 

गत दिवस इंजी रामबीर सिंह ने मुस्लिम बहुल गांव असारा में जनसंपर्क किया, तो गय्यूर अल्वी ने उनके लिए बाकायदा न केवल मीटिंग कराई, बल्कि गाँव के लोगों की भी शिरकत उल्लेखनीय रही। यही हाल रठोडा , सूप, सोंटी व मुकंदपुर आदि गांवों में भी रहा, जहां लोगों ने ढोल ढपडों की थाप पर नारेबाजी करते हुए बडे बुजुर्गों ने भी भाजपा हाईकमान‌ से उनके लिए टिकट देने की मांग की।