बिजनौर से लापता ब्रिटिश योग शिक्षक आगरा में फटे कपड़ों में मिले, पुलिस कई दिन से कर रही थी तलाश

बिजनौर से लापता ब्रिटिश योग शिक्षक आगरा में फटे कपड़ों में मिले, पुलिस कई दिन से कर रही थी तलाश

बिजनौर से 10 दिन पहले लापता हुए ब्रिटिश योग शिक्षक एवं निवेशक आगरा में मिल गए। वह ऋषिकेश से प्रीपेड टैक्सी से लखनऊ के लिए निकले थे। बिजनौर में खाना खाने के लिए रुके थे, वहां से गायब हो गए। टैक्सी चालक की सूचना पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी। बिजनौर पुलिस उन्हें तलाश रही थी।

ऋषिकेश से 16 फरवरी को लखनऊ के लिए निकले थे

ब्रिटिश नागरिक एवं योग शिक्षक ब्रिटिश नागरिक श्याम बटुकलाल एंद्रिच 16 फरवरी को ऋषिकेश से लखनऊ के लिए चले थे। बिजनौर के नूरपुर में पेट्रोल पंप के पास खाना खाने के लिए उतरे थे। टैक्सी को वहीं छोड़कर कस्बे की ओर चले गए। जिसके बाद नहीं लौटे तो टैक्सी चालक राजीव शर्मा ने 112 नंबर पर सूचना दी। पर्यटक के साथ अनहोनी की आशंका जताई। गुमशुदगी दर्जकर बिजनौर पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी।

योग शिक्षक और निवेशक फटे गंदे कपड़ों में मिले

इधर, ब्रिटिश पर्यटक श्याम एंड्रिच 23 फरवरी को जगदीशपुरा के अंगूठी प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। उनके कपड़े अस्त-व्यस्त और बाल बिखरे थे। सिर में चोट के निशान थे। उनकी भाषा समझ में नहीं आने पर शिक्षकों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गाइड के माध्यम से बातचीत की। पर्यटन थाना पुलिस उन्हें अपने साथ ले आई। श्याम एंद्रिच ने बताया कि वह ब्रिटिश नागरिक हैं। उनका जून 2022 से मई 2023 तक वीजा है। वे बिजनौर में रास्ता भटक गए थे।

इसके बाद वह पैदल व अन्य माध्यमों से आगरा पहुंचे। अनुमान है कि रास्ते में लोगों ने उन्हें कई जगह प्रताड़ित भी किया। यही कारण था कि उन्होंने पुलिस को भी शुरुआत में अपने बारे में अधिक नहीं बताया। पुलिस आयुक्त डा. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि ब्रिटिश दूतावास से संपर्क कर श्याम एंद्रिच के बारे में जानकारी दी है। ब्रिटेन में उनके स्वजन से भी संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।