अपनी मांगों के समर्थन में प्रदेश भर के स्टांप वैंडर्स रखेंगे 25 को सामूहिक हड़ताल, उपनिबंधक को दिया ज्ञापन

अपनी मांगों के समर्थन में प्रदेश भर के स्टांप वैंडर्स रखेंगे 25 को सामूहिक हड़ताल, उपनिबंधक को दिया ज्ञापन

संवाददाता आशीष चंद्रमौली

बडौत। प्रदेश भर के स्टांप वैंडर्स अपनी मांगों के समर्थन में 25 अगस्त को रखेंगे सामूहिक हड़ताल। तहसील के स्टांप वैंडर्स ने उपनिबंधक स्टांप को ज्ञापन देकर अपने निर्णय की दी सूचना। 

 स्टांप विक्रेताओं ने ई - स्टांप के जरिये हो रही राजस्व चोरी व फर्जीवाड़े  को रोकने में स्टाक होल्डिंग कार्पोरेशन को नाकाम बताते हुए अपने कमीशन और आईडी की मांग को लेकर दिया ज्ञापन। प्रदेश

प्रदेश के स्टांप मंत्री तथा तहसील के उपनिबंधक के नाम दिए ज्ञापन में बताया कि, प्रदेश में ई- स्टांप के जरिये भारी फर्जीवाड़ा हो रहा है, जिससे प्रदेश सरकार को राजस्व की हानि रोकने में स्टाक होल्डिंग कार्पोरेशन भी नाकाम साबित हो रहा है। बताया कि,प्रदेश के सभी स्टांप वैंडर्स के लिए आईडी की मांग यथा शीघ्र पूरी हो। 

बताया कि यूनियन की मांग है कि, एक लाख के ई स्टांप के सापेक्ष उन्हें 250 रुपये कमीशन दिया जाए तथा 
ई स्टांप पेपर के सापेक्ष फिजीकल स्टांप पेपर भी प्रचलन में रखा जाए, क्योंकि इसके कारण फर्जीवाड़े की संभावनाएं नहींं रहती। 

तहसील में उपनिबंधक के माध्यम से संबंधित मंत्री के नाम भी ज्ञापन दिया गया, जिसमें बताया गया कि, प्रदेश के स्टांप वैंडर्स 25 अगस्त को हड़ताल पर रहेंगे। ज्ञापन देने वालों में प्रियांशु पंवार, संतरा देवी, तेजपाल, देवेंद्र, निधि, धीरज, राजन, सागर, रामनिवास, वकील, श्रीपाल, रणबीर, सुधीर, सुरेन्द्र ,सोनू, अक्षय शर्मा आदि मौजूद रहे।