जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद को दी बड़ी सौगात, बंद पड़े एमआरएफ सेंटर को 24 घंटे में कराया प्रारंभ

जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद को दी बड़ी सौगात, बंद पड़े एमआरएफ सेंटर को 24 घंटे में कराया प्रारंभ

अमरोहा, नगर पालिका परिषद अमरोहा के अंतर्गत मोहल्ला महुआ सलेमपुर, दाऊद सराय, रज्जाकपुर में विद्युत कनेक्शन के अभाव में बंद पड़े एमआरएफ सेंटर को जिलाधिकारी निधि गुप्ता वत्स ने 24 घंटे के भीतर विद्युत कनेक्शन दिलाकर प्रारंभ कराया।

जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता और पूरी विद्युत टीम को बुलाकर त्वरित कार्रवाई करते हुए एमआरएफ सेंटर का विद्युत कनेक्शन सुनिश्चित किया। यह कदम नगर पालिका परिषद अमरोहा के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जिससे सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत सरकार द्वारा दी गई धनराशि का सही उपयोग हो सकेगा और सूखे कूड़े का प्रबंधन भी बेहतर तरीके से किया जा सकेगा।

अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद अमरोहा, बृजेश कुमार ने बताया कि महुआ सलेमपुर, दाऊद सराय, रज्जाकपुर में पिछले एक साल से एमआरएफ सेंटर तैयार था, लेकिन विद्युत कनेक्शन न होने के कारण इसे चालू नहीं किया जा रहा था। इससे सूखे कूड़े के प्रबंधन में दिक्कतें आ रही थीं और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए मिली धनराशि का भी सदुपयोग नहीं हो पा रहा था।

उन्होंने यह भी बताया कि कई बार बिजली विभाग को पत्र लिखे गए और 11 लाख रुपए की धनराशि भी जमा की गई थी, लेकिन पहले कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब विद्युत कनेक्शन मिलने से सेंटर का संचालन शुरू होना नगर के लिए एक सकारात्मक कदम है।

ये भी पढे 

जिलाधिकारी ने किया स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों की समीक्षा, दिए यह निर्देश