मंडलायुक्त एवं नगर आयुक्त ने किया सड़कों व पुलों का निरीक्षण

मंडलायुक्त एवं नगर आयुक्त ने किया सड़कों व पुलों का निरीक्षण

सहारनपुर। मंडलायुक्त व स्मार्ट सिटी चेयरमैन डॉ.लोकेश एम ने शुक्रवार दोपहर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनायी जा रही सड़कों व पांवधोई पर निर्माणाधीन पुलों का निरीक्षण किया। नगरायुक्त गजल भारद्वाज व स्मार्ट सिटी के अधिकारी भी इस दौरान साथ रहे। उन्होंने नदी किनारे सड़क पर अतिक्रमण करने वाले मशीनरी दुकानदारों को फटकार भी लगायी और निगम को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त लोकेश एम सबसे पहले पुल जोगियान पहुंचे और वहां से सब्जी मण्डी पुल तक पांवधोई के किनारे स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनायी गयी सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने सड़क बनाने के बाद किनारों पर बचे खाली स्थान को सीमेंट से पक्का करने को कहा ताकि पानी सड़क किनारे न रुके और सीधे नाली में चला जाए। उन्होंने नदी वाली साइड में सड़क और पटरी के बीच खाली स्थान पर इंटरलाकिंग टाइल्स लगाने तथा जाली के नीचे नदी किनारे बनायी गयी दीवार को ठीक कराकर पेंटिंग कराने के निर्देश नगर निगम को दिए। 

मंडलायुक्त ने पुल जोगियान व सब्जी मण्डी पुल के बीच बनने वाले सिक्स लेन पुल स्थल का भी निरीक्षण किया और वहां चल रहे मशीनों से मृदा परीक्षण कार्य का जायजा लिया। बाद में उन्होंने निर्माणाधीन सब्जी मण्डी पुल का निरीक्षण करते हुए सेतु निगम के अधिकारियों को पुल की एप्रोच रोड दीपावली से पहले अस्थायी और बाद में उसे स्थायी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सब्जी मण्डी पुल से दालमण्डी पुल तक कल ही बनायी गयी सड़क का भी निरीक्षण किया और नदी किनारे सड़क पर दुकानदारों द्वारा किया गया अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने मेला गुघाल गेट से पुरानी म्युनिसपिल कॉलोनी रोड व अम्बाला रोड पुल के बराबर स्थित कल्पना सिनेमा रोड का भी निरीक्षण किया और पाथ वे का काम तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़क की जल निकासी के सम्बंध में भी जानकारी ली। उन्होंने पीडब्लूडी अधिकारियों को पुल के फुटपाथ के निचले हिस्से की मरम्मत कराकर उस पर पेंटिंग कराने के लिए डीपीआर बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त के साथ नगरायुक्त गजल भारद्वाज के अतिरिक्त अधिशासी अभियंता अमरेन्द्र गौतम, डीजीएम स्मार्ट सिटी दिनेश कुमार, परियोजना इंजीनियर जितेंद्र सिंह, जेई निशांक गोयल व आदित्य शर्मा के अलावा सेतु निगम के सहायक अभियंता सुरेंद्र कुमार व कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल रहे।