*जिलाधिकारी की अपील से भूसा दान हेतु आगे आ रहे दानदाता*

*विकासखण्ड बलियाखेडी की गौशालाओं में 559 कुंतल से अधिक भूसा हुआ प्राप्त* *जिलाधिकारी ने दानदाताओं का आभार प्रकट करने के साथ की और भूसा दान करने की अपील*

*जिलाधिकारी की अपील से भूसा दान हेतु आगे आ रहे दानदाता*

ब्यूरो रिपोर्ट 

सहारनपुर

जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र द्वारा भूसा दान के लिए की गयी अपील से जनपद भर के दानदाता भारी मात्रा में भूसा दान कर रहे है। गोशालाओं में गोवंश के चारे की व्यवस्था के लिए किसानों में उत्साह दिखाई दे रहा है। विकासखण्ड बलियाखेडी में आज तक 559 क्विंटल से अधिक भूसा दान किया है। जिनमें से 16 दानदाताओं ने 10 कुन्तल से अधिक भूसा दान किया है। 

जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने दानदाताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इससे काफी हद तक चारे की दिक्कत दूर होगी। उन्होंने बताया कि गोवंशों को वर्ष भर भरण-पोषण हेतु भूसा संरक्षित करना अति आवश्यक है। उन्होने आमजन से अपील करते हुए कहा कि निकटवर्ती गोवंश आश्रय स्थल पर अधिक से अधिक भूसा दान दें। 10 कुन्तल से अधिक भूसा दान करने वाले व्यक्तियों के नाम गोआश्रय स्थलों पर अंकित करायें जायेगें, ताकि उनसे प्रेरणा लेकर अधिक से अधिक भूसा गोआश्रय स्थलों पर संरक्षित हो सकें। भूसा दान करने हेतु मुख्य पशुचिकित्साधिकारी मो0नं0 डा०एस०पी० सिंह गौर, -8318591101 पर भी सर्पक किया जा सकता है।

   जिलाधिकारी ने बताया कि इसके अलावा हरे चारे और चोकर की भी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रयास है कि कोई भी गोवंश भूखा न रहे। उन्होने संबंधित सभी अधिकारियों को कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में भूसा दान देने हेतु अधिक से अधिक कृषकों को प्रेरित करें तथा दानदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाये। जिलाधिकारी ने निराश्रित गोवंश के भरण पोषण हेतु भूसा दान के लिए जनपद के सभी संभ्रान्त नागरिकों से अपनी महत्वपूर्ण सहभागिता निभाने की अपील की।

-----------------------