सावधान? जिले के कैलोरे चौराहे व गिजरौली में पनप रहे झोलाछाप डॉक्टर 

सावधान? जिले के कैलोरे चौराहे व गिजरौली में पनप रहे झोलाछाप डॉक्टर 

-कर रहे हर बीमारी का इलाज, सबसे बड़ी बात बच्चों की जान से कर रहा हैं खिलवाड़

-स्वास्थ्य अधिकारियों की मिलीभगत से चल रही है झोलाछाप की दुकान

-अप्रशिक्षित डाक्टर बडो़ से लेकर शिशुओं को दे रहा है उपचार


जिला ब्यूरो रिपोर्ट अनिल चौधरी 

हाथरस। उमस भरी गर्मी से संक्रामक रोग तेजी से फैल रहे हैं। ऐसे में बुखार, उल्टी-दस्त, मलेरिया, दाद-खाज और खुजली के अलावा सांस के गंभीर मरीजों का इलाज झोलाछाप कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं शहर के आगरा रोड पर गिजरौली की एक गली में स्थित एक क्लीनिक चल रहा है। यंहा पर आवासीय क्षेत्र है। इस क्लीनिक के
अप्रशिक्षित डाक्टर विमल कुमार हर रोग का इलाज कर मरीजों की जिंदगी से खेल रहे हैं। उनके इस कृत्य से जहां लोगों के पैसे की बर्बादी हो रही है। वहीं लोगों की जान भी जोखिम में पड़ रही है। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। यही नहीं बल्कि फोड़ा-फुंसी के लिए चीर फाड़ भी की जाती हैं। यह झोला छाप डॉक्टर क्लीनिक व अन्य जगह पर लिटाकर उन्हें डिप भी चढ़ा रहा हैं। इसके लिए जिम्मेदार स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मौन है। सबसे हैरानी की बात यह है कि यह डाक्टर बच्चों के इलाज से पीछे नहीं हटते है। उसके भी इंजेक्शन लगाया जाता है। जानकारी के मुताबिक गिजरौली के डाक्टर विमल कुमार गुंडा तत्व के लोगों से भी ताल्लुक़ात रखते हैं। वही दूसरी और कैलोरे चौराहे पर अवैध क्लीनिक चल रहा है। जंहा क्लीनिक में गंदगी का भरभडार है। 


-इनका कहना है कि हमारे नोडल अधिकारी छुट्टी पर है, रविवार को आ जाएंगे, सोमवार को इसकी जाँच कराएंगे। जो भी क्लीनिक फर्जी पाया जाएगा। इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाई की जाएगी।