नगर पंचायत अध्यक्षा के मोहल्ले से हुई अतिक्रमण हटवाने की शुरुआत

अध्यक्षा ने अपने मोहल्ले से की अतिक्रमण हटाने की शुरुआत

नगर पंचायत अध्यक्षा के मोहल्ले से हुई अतिक्रमण हटवाने की शुरुआत

नगर पंचायत ने अतिक्रमण पर चला आया बुलडोजर

- कई लोगों द्वारा किया गया अतिक्रमण को हटवाया

- तहसीलदार सहित भारी पुलिस बल रहा मौजूद

- नगर पंचायत अध्यक्षा के मोहल्ले से हुई अतिक्रमण हटवाने की शुरुआत

थानाभवन- सरकारी भूमि पर अतिक्रमण एवं कब्जे को लेकर नगर पंचायत थानाभवन ने तहसीलदार की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया एवं कई जगहों पर अतिक्रमणकारियों को दोबारा कब्जा ना करने की सख्त हिदायत दी।

थानाभवन अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा एवं तहसीलदार प्रशांत अवस्थी पुलिस बल एवं नगर पंचायत टीम के साथ थानाभवन चरथावल प्राइवेट बस स्टैंड के पीछे सरकारी पजावा की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंचे। जहां करीब पौने दो बीघा सरकारी जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया था। अतिक्रमण कारी मशकूर पुत्र मरगूब, प्रकाशा पुत्र आसाराम व देवेंद्र पुत्र आसाराम के द्वारा किए गए अवैध अस्थाई अतिक्रमण को बुलडोजर से हटाया गया एवं अतिक्रमणकारियों को दोबारा कब्जा ना करने पर सख्त हिदायत दी। वही जसवीर पुत्र किशन के द्वारा उक्त भूमि के एक हिस्से में पक्के मकान का निर्माण किया गया था जिसको हटवाने के लिए ईओ नगर पंचायत ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। वही थानाभवन मोहल्ला छिपियाँन में बलजीत पक्ष के रामपाल आदि ने करीब पौने 3 बीघा जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर रखा था। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि 8 जून एवं 13 जून को उक्त लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किए गए थे। तय समय सीमा के अंदर अतिक्रमण नहीं हटाने पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार प्रशांत कुमार अवस्थी एवं नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा ने बुलडोजर से सरकारी जमीन पर किए गए अवैध अतिक्रमण को हटवा दिया। अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान कई बार कब्जा धारियों से नगर पंचायत की टीम की नोकझोंक भी हुई। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि लगभग 35 साल से नगर पंचायत के सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण किया गया था जिसको हटावाया गया है। वही इस मामले में कब्जा धारी पक्ष के रामपाल सैनी ने बताया कि उनका इस जमीन को लेकर मालिकाना हक का मुकदमा कैराना सिविल कोर्ट में चल रहा है इसमें यथास्थिति का आदेश होने के बाद भी नगर पंचायत के द्वारा जबरन कब्जे को हटवाया गया है। इसके बाद नगर पंचायत की टीम मोहल्ला छिपियाँन में तालाब की भूमि के पास अवैध निर्माण को रुकवाने के लिए पहुंची। जहां चल रहे निर्माण कार्य को टीम द्वारा रुकवा दिया गया और पैमाइश करा निशानदेही के बाद ही निर्माण करने की हिदायत दी गई। नगर पंचायत के बुलडोजर चलने से अवैध अतिक्रमण कार्यों में हड़कंप मचा हुआ है।

नगर पंचायत अध्यक्षा के मोहल्ले में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

थानाभवन नगर पंचायत अध्यक्षा मुशयदा बेगम के मोहल्ले में करीब 35 वर्षों से सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा चला आ रहा था। हाल ही में नगर पंचायत बोर्ड बैठक में भी सरकारी भूमि को अवैध कब्जा मुक्त करवाने का प्रस्ताव रखा गया था। आज 35 वर्षों से चले आ रहे कब्जे को नगर पंचायत की टीम ने हटवा दिया। जिसमें कस्बे में चर्चा बनी हुई है कि नगर पंचायत अध्यक्षा ने अपने मोहल्ले से ही अतिक्रमण हटवाने की अभियान की शुरुआत कर लोगों को संदेश देने का काम किया है कि अवैध कब्जे को सख्ती के साथ हटवाया जाएगा।

ग्रुप ज्वाइन करे https://chat.whatsapp.com/IqgVzhuYaR61avWyfGBVsE