विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान, नुक्कड नाटक प्रस्तुत कर वोट बनवाने की अपील

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान, नुक्कड नाटक प्रस्तुत कर वोट बनवाने की अपील

••दिव्यांग, महिलाएं, ट्रांसजेंडर के नाम मतदाता सूची में किए जाएंगे शामिल

••खेकड़ा में बूथों पर मौजूद बीएलओ के कार्यों का एसडीएम ने किया निरीक्षण

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा ।रविवार को क्षेत्र के पोलिंग बूथों पर बीएलओ की मौजूदगी में मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान चला। एसडीएम ने निरीक्षण कर आवश्यक हिदायतें दी। जाटव चौपाल बूथ पर नुक्कड नाटक के जरिए वोट का महत्व बताया गया।

आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए निर्वाचक नामावलियों के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान संचालित हो रहा है। जो नौ दिसम्बर तक चलेगा। इसमें मतदाता सूची में पात्र, छूटे हुए और युवा मतदाताओं को जोड़ते हुए वोटर लिस्ट को अपडेट भी किया जा रहा है। रविवार को सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ मौजूद रहे। 

एसडीएम ज्योति शर्मा ने निरीक्षण करते हुए बताया कि, एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराएं। पात्र व छूटे हुए दिव्यांगजन, महिलाएं, बेघर, ट्रांसजेंडर के नाम भी मतदाता सूची में शामिल किए जा रहे हैं। बताया कि, इस पुनरीक्षण अभियान की विशेष तिथि आगामी 2 व 3 दिसम्बर है।

नुक्कड नाटक प्रस्तुत कर बताया वोट का महत्व

रविवार को पुनरीक्षण अभियान के दौरान जाटव चौपाल पर दिल्ली मंडी हाउस कला मंच की टीम ने नुक्कड नाटक प्रस्तुत कर वोट के महत्व को बताया। नागरिकों से वोट बनवाने की अपील की। टीम के अभिनय पर लोगों ने खूब तालियां बजाई।