प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा, किया गया पुरस्कृत

प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा, किया गया पुरस्कृत

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली। तेड़ा के आर्य विद्यालय इंटर कालेज में शुक्रवार को भारत अंतरिक्ष सप्ताह के तहत विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ, जिसमे विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा। 

इस दौरान भाषण प्रतियोगिता में कक्षा 11 वी के मोहित प्रथम व नैन्सी शर्मा द्वितीय रहे। निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 12 की अंशिका पवार प्रथम व कक्षा दस के हर्ष पांचाल द्वितीय स्थान पर रहे। पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा नौ की वंशिका, हर्ष तथा लक्की क्रमशः प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहे। 

आगामी पर्व रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक मेहंदी एवं राखी प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मेहंदी प्रतियोगिता में कक्षा 11 की आरिष प्रथम स्थान पर रही जबकि कक्षा 12 की नरगिस व कक्षा 11 की समीक्षा संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर रहे।राखी में कक्षा नौ की सलोनी प्रथम तथा कक्षा आठ की मंतशा द्वितीय स्थान पर रहे। ‌इस अवसर पर प्रधानाचार्य डा मनीषा मिश्रा ने भारत के वैज्ञानिकों द्वारा अंतरिक्ष में की जा रही विभिन्न अभियानों की जानकारी दी तथा रक्षाबंधन के महत्व को भी बताया। पलटूराम, प्रशांत सोलंकी, लेखराज, डा. महेंद्रपाल, मनोज कुमार, रामेश्वर दयाल आदि मौजूद रहे।