मजदूर दिवस पर भी मजदूर हुए लावारिस , अधूरी रह गई मिलने की ख्वाहिश

मजदूर दिवस पर भी मजदूर हुए लावारिस , अधूरी रह गई मिलने की ख्वाहिश

न श्रम निरीक्षक मिले न ही लेबर कमिश्नर, एसडीएम को ज्ञापन देकर लौटना पड़ा

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत।आज मजदूर दिवस पर भी बड़ौत के श्रमिकों की किसी ने सुध नहीं ली l घंटों इंतजार के बाद अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर कार्यवाही की अपेक्षा की। 

 बड़ौत श्रमिक संगठन के पदाधिकारी आज लेबर इंस्पेक्टर बड़ौत और लेबर कमिश्नर के आशीर्वाद के लिए इंतजार करते रहे तथा अपने लिए एकमात्र साप्ताहिक छुट्टी दिलाने की मंशा लिए ज्ञापन भी तैयार कर लाए थे। मगर, उनकी यह ख्वाहिश अधूरी ही रही, क्योंकि घंटों प्रतीक्षा के बाद भी मुलाकात नहीं हो सकी।इसके बाद श्रमिक संगठन के अध्यक्ष प्रवीण वर्मा संगठन के पदाधिकारियों को लेकर तहसील बड़ौत पहुंचे, जहां उन्होंने एसडीएम का आशीर्वाद लिया तथा मजदूरों की साप्ताहिक छुट्टी के लिए एक ज्ञापन दिया l वहीं एसडीएम ने बुधवार की निर्धारित साप्ताहिक छुट्टी के लिए आश्वासन दिया।

प्रवीण वर्मा अध्यक्ष , कानूनी सलाहकार मा जितेंद्र तोमर,रोहित कुमार, सोहन, फरीद आदि ने श्रमिकों का दर्द बयां करते हुए बताया कि, सरकार द्वारा निर्धारित साप्ताहिक अवकाश, उनकी पारिवारिक ज़िम्मेदारियों के मद्देनजर बहुत जरूरी है, जिसमें वे बच्चों के स्कूल, हारी - बीमारी आदि के लिए निश्चिंत होकर समय दे सकते हैं, किंतु विभागीय उदासीनता के चलते उस दिन यदि भूलवश अवकाश रख लिया तो वेतन भी काट लिया जाता है।