दिल्ली के बाद लखनऊ के निजी स्कूल में बम की सूचना, पुलिस ने बताया फर्जी

दिल्ली के बाद लखनऊ के निजी स्कूल में बम की सूचना, पुलिस ने बताया फर्जी

लखनऊ: दिल्ली के बाद लखनऊ (UP News) के निजी स्कूल में बम होने की सूचना फैल गई. आनन फानन में वहां बम स्क्वायड और पुलिस को भेजकर जांच कराई गई. जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. पहले कॉलेज प्रशासन इसे मॉक ड्रिल बताता रहा. वहीं पुीलिस का कहना है कि वृंदावन योजना स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल को मेल मिला था, जिसमें बम होने की सूचना दी गई थी. सूचना मेल के माध्यम से मिली थी. जांच के बाद सूचना फर्जी पाई गई है. साइबर टीम, एटीएस व एसटीएफ इस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस और स्कूल प्रशासन का बयान अलग-अलग
UP News एसीपी कैंट पंकज कुमार सिंह के अनुसार दिल्ली एनसीआर के स्कूलों में मेल आया था. इसी संबंध में पुलिस की टीम लखनऊ के एसजीपीजीआई थाना क्षेत्र में वृंदावन योजना के एमिटी स्कूल जांच के लिए गई थी. वहीं एमिटी के प्रवक्ता चंद्रशेखर के अनुसार स्कूल में मॉक ड्रिल की गई थी.

दिल्ली के स्कूलों को दी गई थी धमकी
गौरतलब है कि दिल्ली के साकेत स्थित एमिटी स्कूल, मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल, द्वारका के डीपीएस, चाणक्य पुरी के संस्कृति स्कूल, वसंत कुंज के डीपीएस सही 80 से ज्यादा स्कूलों को मेल भेजकर बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. धमकी बाद पुलिस ने एहितयातन सभी स्कूलों को खाली करा लिया था. वहां जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की एक शाखा लखनऊ (UP News) में भी हैं. वहां भी इसी सिलसिले में जांच कराने की बात सामने आई है.