महिलाएं व बेटियां बनें आत्मनिर्भर , चौ हरलाल ट्रस्ट द्वारा शुरू हुआ निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र

महिलाएं व बेटियां बनें आत्मनिर्भर , चौ हरलाल ट्रस्ट द्वारा शुरू हुआ निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र

संवाददाता सीआर यादव

अमींनगर सराय।चौधरी हरलाल मैमोरियल ट्रस्ट के तत्वाधान में निःशुल्क सिलाई कढ़ाई केंद्र का शुभारंभ धूमधाम से हुआ।कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि नगर के पूर्व चेयरमैन व भाजपा नेता डॉ मांगेराम यादव,मां अम्बा बालिका डिग्री कालेज ग्वालीखेडा के प्राचार्य डॉ राजीव गुप्ता व प्रवीण चौधरी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया । 

कार्यक्रम की अध्यक्षता मां अंबा बालिका डिग्री कॉलेज प्राचार्य डॉ राजीव गुप्ता व संचालन एड रणवीर चौधरी ने किया।शिविर में नगर की 45 प्रशिक्षुओं ने रजिस्ट्रेशन कराया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ मांगेराम यादव ने कहा कि, सिलाई सीखकर बालिका एवं महिलाएं आत्मनिर्भर बनेंगी। केंद्र पर आकर अनुशासन में रहते हुए मिलने वाली शिक्षा भविष्य में सफलता जरूर दिलाएगी। उन्होंने ट्रस्ट के पदाधिकारियों और प्रशिक्षू बेटियों को अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं दी ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ राजीव गुप्ता ने कहा कि ,बेटियां घर की शान होती हैं। बेटियां सिलाई व कढ़ाई सीखकर अपना रोजगार कर सकेंगी और भविष्य में दूसरों को सिखा भी सकेंगी। कहा कि, सिलाई का क्षेत्र आज इतना बड़ा हो चुका है  जिसे सीखकर बड़े से बड़ा डिजाइनर बना जा सकता है ।

प्रवीण प्रधान ने बालिकाओं को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बेटी आज किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है , बल्कि आगे बढ़कर सभी क्षेत्रों में अपना नाम रोशन कर रही हैं ।
जिला प्रभारी टीना चौधरी ने सभी बालिकाओं और महिलाओं को अनुशासन में रहकर सीखने की हिदायत भी दी ।चैयरमेन एड रणवीर चौधरी ने सभी अतिथियों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया और धन्यवाद दिया ।इस अवसर पर क्षितिज अहलावत, मन्नू सह, जायदा, शायमा, काजल, इकरा, सोनम, सानिया, सुहाना, फरहाना, शानू, ईशा, पारुल, अंशिका, नाजिया, अरबिया, रोबेजा, अना खान, जरीन, नेहा, अलवीरा, वंशिका तान्या, मुस्कान, गुड्डी, कुमकुम,वर्षा, राधिका, पल्लवी, रिया, सोनी, खुशनसीब और सहरीन आदि उपस्थित रही।