इमरान की हत्या की गुत्थी सुलझाने में मिली सफलता, तीन अभियुक्त गिरफ्तार

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। गत 16 अक्तूबर को नगर के साजिद पुत्र यामीन निवासी छपरौली चुंगी किदवई ने थाना पुलिस को सूचना दी कि, उसका भाई इमरान, जो काफी तलाश के बाद भी नहीं मिला।तलाश में जुटी पुलिस को गुमशुदा इमरान का शव थाना गढीपुख्ता जनपद शामली से बरामद हुआ, जिसके आधार पर अभियोग को धारा 140 (3) बीएनएस से हत्या की धारा में परिवर्तित करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना पुलिस ने इमरान की हत्या का सफल अनावरण करते हुए 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक अवैध तमंचा 315 बोर, एक रस्सी, एक ईको कार नं डीएल 5 सीएन 7645 व मोबाइल फोन तथा मृतक का पर्स, जिसमें आधार कार्ड की छाया प्रति व एक फोटो भी बरामद किया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ पर बताया कि, मृतक इमरान पुत्र यामीन ने उन्हें जनपद शामली में ढाई लाख रुपये में एक व्यक्ति की हत्या करने की सुपारी दी थी। गत 16 अक्तूबर को हम तीनों व शाहरूख ईको कार में बडौत से इमरान को लेकर वहां पहुंचे तथा वहां जाकर हमने मृतक इमरान से पैसे मांगे, तो इमरान ने रुपये बडौत जाकर देने को कहा। इसी बात को लेकर झगडा हो गया और छीना झपटी में तमंचे से गोली चल गयी थी, जो शाकिब के हाथ में लग गयी और हमने इमरान का रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी तथा शव को रास्ते में थाना गढीपुख्ता क्षेत्र में फेंक दिया और वहां से भाग गये थे। 

थाना प्रभारी मनोज कुमार चहल व अपराध निरीक्षक मधुर श्याम के नेतृत्व में गठित टीम ने इमरान हत्याकांड के अभियुक्त रिहान पुत्र अख्तर निवासी ग्राम बुढ़ेडा थाना बिनौली ,दिलदार पुत्र समयदीन निवासी ग्राम बुढ़ेडा थाना बिनौली व शाकिब पुत्र पप्पू निवासी ग्राम बुढ़ेडा थाना बिनौली को गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक प्रक्रिया शुरू की।