मेरी माटी मेरा देश अभियान, जिलाधिकारी के नेतृत्व में कासिमपुर खेड़ी में अमृत कलश यात्रा व लाइब्रेरी का लोकार्पण

मेरी माटी मेरा देश अभियान, जिलाधिकारी के नेतृत्व में कासिमपुर खेड़ी में अमृत कलश यात्रा व लाइब्रेरी का लोकार्पण

••देश के लिए बलिदान हुए शहीदों को जिलाधिकारी ने दी श्रद्धांजलि

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

बडौत। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कासिमपुर खेड़ी ग्राम के पंचायत सचिवालय में स्थित लाइब्रेरी का लोकार्पण किया तथा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत मिट्टी को नमन वीरों को वंदन कार्यक्रम में देश की आजादी में अपने प्राणों का बलिदान करने वाले शहीदों के जीवन पर प्रकाश डाला । 

जिलाधिकारी ने कहा ,व्यक्ति मिट्टी से पैदा हुआ और मिट्टी में ही मिल जाना है ,इसलिए हमें अपने देश की मिट्टी से हमेशा लगाव होना चाहिए । सरकार द्वारा जो अभियान चलाया जा रहा है, इस अभियान से सभी में देशभक्ति की भावना जागृत हो रही है । 

जिलाधिकारी ने पंचायत घर में स्थित मेरी माटी मेरा देश अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानमंत्री का शिलाफलक के संदेश को सुनाया कि, एक-एक दिन समय का प्रत्येक क्षण, जीवन का प्रत्येक कण ,मातृभूमि के लिए जीना और तभी आजादी के दीवानों को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी । शिलाफलकम् के समीप जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों को राष्ट्र को 2047 तक विकसित करने और आत्मनिर्भर बनाए जाने के लिए पंच प्रण की शपथ दिलाई।

जिलाधिकारी के नेतृत्व में कासिमपुर खेड़ी में अमृत कलश यात्रा बहुत ही भव्य तरीके से निकाल गई ,जिसमें ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव ,दो अमृत कलश लेकर निकले थे और उनके पीछे ग्रामवासी भारत माता के जयकारे लगा रहे थे । कासिमपुर खेड़ी में देशभक्ति के प्रति लगाव और स्नेह देखने को मिला । ग्रामवासियों ने कलश में अपने घर की माटी और चावल कलश में समर्पित किये।

जिलाधिकारी ने कहा ,हम सब मिट्टी से आए हैं और मिट्टी में ही जाना है और जो आजादी दिलाई जाने के लिए और हमारी सुरक्षा में लगे वीर सेनानी जो शहीद हो गए हैं, उनके सम्मान के लिए आजादी के अमृत महोत्सव के समापन के अवसर पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों के प्रति सम्मान रखना चाहिए और उनकी स्मृतियों को अपने जीवन में हमेशा बनाए रखें ।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय , किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष नितिन चौधरी , बीडीओ ज्योतिबाला, जिला पंचायत राज अधिकारी अमित त्यागी, ग्राम प्रधान सहित गणमान्य ग्रामवासी भी उपस्थित रहे ।