हरित प्राण ट्रस्ट की पहल, ऋषिकुल विद्यापीठ में एनसीसी कैडेटस् ने प्रशिक्षण के दौरान किया पौधारोपण

हरित प्राण ट्रस्ट की पहल, ऋषिकुल विद्यापीठ में एनसीसी कैडेटस् ने प्रशिक्षण के दौरान किया पौधारोपण

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

बडौत।तहसील क्षेत्र के गाँव जागोस में एनसीसी की 74 बटालियन के कैम्प में कैडेटस् द्वारा किया गया पौधारोपण तथा हरित प्राण ट्रस्ट द्वारा पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन के लिए जागरूक किया गया । एनसीसी कैंप में 40 कैडेटस् प्रतिभाग कर रहे हैं, जिन्हें राष्ट्रीय भावनाओं से ओतप्रोत करते हुए सीमित सैन्य गतिविधियों का भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

देश के गौरव शौर्य चक्र से सम्मानित कर्नल लक्ष्मण सिंह चौहान के नेतृत्व में कैडेटस् ने इस दौरान 200 से अधिक फलदार और छायादार पौधे जागोस के ऋषिकुल विद्यापीठ परिसर में लगाये , साथ ही स्कूल स्टाफ़ ने सभी पौधों की देखभाल की शपथ ली ।

इस अवसर पर हरित प्राण ट्रस्ट के अध्यक्ष व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के व्यस्ततम चिकित्सक डॉ दिनेश बंसल एवं मुकेश चौधरी ने ट्रस्ट की कार्य प्रणाली पर प्रकाश डाला तथा युवाओं से धरती माता के श्रृंगार में कोई कसर न छोडने का आह्वान करते हुए पौधारोपण को अपनी कार्यशैली में अपनाने पर जोर दिया। इस अवसर पर

ऋषिकुल विद्यापीठ इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राजीव शर्मा मदनपाल शर्मा शिवकुमार मा सचिन कुमार मा राजकुमार शर्मा सहित महेंद्र ,आशीष दाँगी , मोनू भाई अनुज जैन ,राजेंद्र आदि भी हरित प्राण की ओर से सहयोगी रहे ।