कन्डेरा के सुभाष हायर सैकेन्ड्री स्कूल का पुरातन छात्र बना बिहार में जज, शिक्षकों और ग्रामीणों ने गाँव में पहुंचने पर किया स्वागत

कन्डेरा के सुभाष हायर सैकेन्ड्री स्कूल का पुरातन छात्र बना बिहार में जज, शिक्षकों और ग्रामीणों ने गाँव में पहुंचने पर किया स्वागत

ब्यूरो डा योगश कौशिक

बड़ौत । बिहार न्यायिक सेवा में कन्डेरा गांव के बेटे गौरव तोमर बतौर जज नियुक्त होने पर रविवार को गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूलमालाओं से स्वागत किया। ग्रामीणों में खुशी की लहर है कि, गांव का बेटा जज बनकर अच्छे व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी न्यायपालिका के माध्यम से न्याय दिलवाएगा।

बिहार न्यायिक सेवा में गांव कन्डेरा का बेटा गौरव तोमर बतौर जज चयनित होने के बाद पहली बार गाँव में पहुंचा तो, ग्रामीणों ने फूलमालाओं व ढोल-नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया और खुली जीप में व मोटर साइकिलों के काफिले के साथ जुलूस निकाला। इस अवसर पर रालोद नेता राजू तोमर सिरसली ने कहा कि, गौरव तोमर ने जनपद का नाम ऊंचा किया है, युवाओं को गौरव तोमर से प्रेरणा लेनी चाहिए |

बता दें कि,गौरव तोमर ने बिहार न्यायिक सेवा की परीक्षा में देश मे 39 वीं रैंक हासिल की थी और 15 अक्टूबर को उनका सेलेक्शन हुआ था।  गौरव  के पिता धर्मवीर सिंह आर्मी से रिटायर होकर गांव में ही रहकर खेती बाडी देखते हैंं, जबकि मां गृहिणी हैं। उनके चाचा सुभाष तोमर बागपत मे मत्स्य विकास अधिकारी हैं।दूसरे चाचा देहरादून मे बैंक अधिकारी हैं।गौरव तोमर का कहना है कि ,निष्पक्ष तौर पर काम करना ही उनका मकसद है।

इस मौके पर रविन्द्र मुखिया, अभिषेक तोमर, राजू प्रधान सिरसली, सुभाष तोमर,सुधीर तोमर,जयवीर तोमर, मा बिजेन्द्र सिंह, जितेन्द्र उर्फ नीटू, राहुल सुभाष नैन आशीष तोमर आदि मौजूद रहे।


गौरव तोमर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक के बाद एलएलबी और नालसा हैदराबाद से एलएलएम की डिग्री हासिल की जबकि,प्रारंभिक शिक्षा कन्डेरा गांव में ही सुभाष हायर सैकेन्ड्री इण्टर कालेज से की है।सुभाष हायर सैकेन्ड्री कालेज के शिक्षक बिजेन्द्र सिंह अहलावत ने बताया कि गौरव पढ़ाई में हमेशा से मेधावी रहा है।गौरव ने बताया कि अपने चाचाओं से इस क्षेत्र में जाने की प्रेरणा मिली।

चाचा सुभाष तोमर और जयवीर बोले कि, भतीजे ने सपना किया पूरा , भतीजे ने जज की नियुक्ति पाकर जो मुकाम हासिल किया है, वह हर माता-पिता का सपना होता है कि, उसके बच्चे किसी अच्छे मुकाम को हासिल करें।