बढी परेशानी,सार्वजनिक सूचना के बगैर ट्रेन रद्द, दिल्ली -शामली मार्ग पर हो रहा अंडरपास का निर्माण

बढी परेशानी,सार्वजनिक सूचना के बगैर ट्रेन रद्द, दिल्ली -शामली मार्ग पर हो रहा अंडरपास का निर्माण

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा। दिल्ली- शामली -सहारनपुर रेलमार्ग पर उच्चाधिकारियों की मनमानी के चलते विभिन्न स्टेशनों व हाल्टों पर यात्री गाड़ी की इंतजार में बैठे और सर्दी झेलते हुए रेलयात्रियों को उस समय बडी मायूसी हुई, जब बिना किसी सूचना के रेल रद्द किए जाने का पता चला।

बताया गया है कि, उक्त रेल लाइन पर नुसरताबाद खडखडी में अंडरपास बन रहा है, जिसके चलते सुबह के समय दिल्ली से शामली जाने वाली और वहां से वापस दिल्ली आने वाली यात्री ट्रेन को रद्द कर दिया गया, जिससे मार्ग के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। 

बता दें कि,दिल्ली शामली रेल मार्ग पर एक दर्जन से ज्यादा यात्री ट्रेन दौड़ रही हैं। इनमें एक यात्री ट्रेन सुबह 4 बजे दिल्ली से शामली के लिए रवाना होती है। खेकड़ा रेलवे स्टेशन पर इसका 5.20 बजे और शामली 7.30 समय है। शामली से फिर यह वापस दिल्ली पहुंचती है। इस ट्रेन में आम यात्रियों के साथ हजारों नौकरी पेशा दैनिक यात्री भी सफर करते हैं। 

रविवार को अचानक ही रेलवे प्रशासन ने इस ट्रेन को रद्द कर दिया, जिससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। कुछ यात्री तो ठंड में ठिठुरते हुए स्टेशनों पर ही दूसरी ट्रेन का इंतजार करते रहे ,जबकि कुछ यात्रियों को डग्गामार वाहनों के जरिए गंतव्य के लिए रवाना होना पड़ा और तीन से चार गुना किराया भी देना पड़ा। स्टेशन मास्टर बंसत कुमार ने बताया कि ,मार्ग पर गाजियाबाद के नुसरताबाद खडखडी हाल्ट के पास में अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है , ऐसे में कुछ दिन तक कई ट्रेन प्रभावित बनी रह सकती हैं। निर्माण कार्य जनसुविधा के लिए ही कराए जा रहे हैं।