20 रु की बढोत्तरी नाकाफी व किसानों के साथ भद्दा मज़ाक : राजेन्द्र शर्मा

20 रु की बढोत्तरी नाकाफी व किसानों के साथ भद्दा मज़ाक : राजेन्द्र शर्मा

••कमाल : गन्ना फसल के लिए मेहनत और लागत, हरियाणा व पंजाब से ज्यादा, लेकिन दाम यूपी में उससे कम

20 रु की बढोत्तरी नाकाफी व किसानों के साथ भद्दा मज़ाक : राजेन्द्र शर्मा

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

छपरौली। रालोद के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा ने प्रदेश सरकार द्वारा गन्ना के दाम में प्रi

ति कुंतल कुंतल 20 रुपये की बढोत्तरी को किसानों के साथ भद्दा मजाक बताते हुए लागत मूल्य के परिप्रेक्ष्य में कम से कम 400 रुपये कुंतल किए जाने की मांग की है। 

शबगा में एक सामाजिक कार्यक्रम में आए रालोद नेता राजेन्द्र शर्मा ने प्रेस को बताया कि, पडौसी सीमावर्ती राज्य हरियाणा में जहाँ बिजली दरें यहां से बहुत ही कम हैं, वहां किसानों को इस वर्ष 386 रुपये प्रति कुंतल घोषित किया गया है तथा पंजाब में, जहां किसानों को बिजली फ्री है, वहां गन्ना मूल्य 391 रु प्रति कुंतल दिया जा रहा है, लेकिन यूपी में लागत और बिजली दरों में उनके मुकाबले बढोत्तरी को देखते हुए किसानों के हित में मूल्य निर्धारण नहींं किया गया, इससे किसानों के साथ ही रालोद के कार्यकर्ताओं में भी आक्रोश है। 

रालोद नेता ने कहा कि, तीन वर्षों के लम्बे इंतजार, आंदोलन के बाद, गन्ना मूल्य में की गई बढोत्तरी से गन्ना किसानों में रोष व्याप्त है। कहा कि, बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान कराने में भी भाजपा सरकार मिल मालिकों पर दबाव बनाने में विफल साबित हुई है तथा किसान, बेटी की शादी , बीमारी तथा बच्चों की पढाई तक के लिए कदम पीछे हटाने को मजबूर दिखता है, फिर भी सरकार उसके हित में निर्णय लेने के बदले मिल मालिकों के दबाव में कार्य कर रही है। कहा कि, इस संबंध में किसान यूनियन जो भी निर्णय लेगी, रालोद का एक एक कार्यकर्ता किसानों के साथ खड़ा दिखाई देगा। वार्ता के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव राजपाल शर्मा ने भी रालोद नेता के साथ मौजूद रहे।