अदालत में फिल्म अभिनेत्री सांसद कंगना रनौत के मामले में गवाह का बयान हुआ दर्ज

अदालत में फिल्म अभिनेत्री सांसद कंगना रनौत के मामले में गवाह का बयान हुआ दर्ज

विवेक कुमार जैन

फिल्म अभिनेत्री सांसद भाजपा सांसद कंगना रनौत द्वारा देश के किसानों के प्रति की गई अमर्यादित टिप्पणी के विरुद्ध स्पेशल कोर्ट एमपी एमएलए अनुज कुमार सिंह की कोर्ट में विचाराधीन वाद में आज गवाह वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र गुप्ता धीरज का बयान दर्ज किया गया ।

अपने बयान में कहा कि उन्होंने 27 अगस्त 2024 को अमर उजाला हिंदुस्तान जागरण सहित तमाम समाचार पत्रों में कंगना रनौत का बयान पढ़ा था जिसमें उन्होंने कहा था कि अगस्त 2020 से दिसंबर 2021 तक जो किसान अपनी मांगों को लेकर और केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए काले कानून के विरोध में धरने पर बैठे थे, वहां हत्याये हो रही थी और बलात्कार हो रहे थे ।

कंगना ने यह भी कहा था कि अगर देश का नेतृत्व मजबूत नहीं होता तो देश में बांग्लादेश जैसे हालात पैदा हो जाते ।मैं एक किसान परिवार से संबंध रखता हूं और मेरे परिवार में खेती भी होती है और किसानों के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है ।

इस समाचार को पढ़कर गवाह को भी भारी ठेस पहुंची है ।गवाह ने कोर्ट में बयान दिया के कंगना रनौत अपनी अमर्यादित टिप्पणियों के लिए आए दिन अखबारों सुर्खियों में छाई रहती हैं ।

सन 2021 में भी कंगना रनौत ने महात्मा गांधी के विरुद्ध बयान दिया था जिसमें कहा था कि गाल पर चांटा खाने से भीख मिलती आजादी नहीं और 1947 में जो आजादी मिली थी वह महात्मा गांधी के भीख के कटोरा में मिली थी ।

असली आजादी तो सन 2014 मिली थी जब केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार सत्ता में आई है । इस तरह कंगना रनौत ने राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के साथ साथ देश के 140 करोड़ लोगों की जन भावनाओं का अपमान किया है ।

किसानों और राष्ट्रपिता का अपमान कर देश को शर्म सार किया है । गवाह को भी कंगना के बयान पर बहुत बड़ी आपत्ति है दुख है और भावनात्मक ठेस पहुंची है । ज्ञातव्य है कि उक्त वाद राजीव गांधी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्त रमा शंकर शर्मा एडवोकेट ने 11 सितंबर 24 को स्पेशल कोर्ट एमपी एमएलए  अनुज कुमार सिंह की कोर्ट में प्रस्तुत किया था ।

जिसमें अधिवक्ता रमाशंकर शर्मा के बयान पूर्व में हो चुके हैं ।  गवाह के बयान कोर्ट द्वारा दर्ज किए गए । अगले गवाह के लिए 30 अक्टूबर 2024 की तिथि नियत कर दी गई है।