लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में लखीमपुर खीरी में स्वास्थ्य विभाग भी एक्टिव मोड पर दिखा

लोकसभा  चुनाव के चौथे चरण में लखीमपुर खीरी में   स्वास्थ्य विभाग भी एक्टिव  मोड पर दिखा

लखीमपुर खीरी। लोकसभा सामान्य निर्वाचन चुनाव के चौथे चरण में लखीमपुर खीरी जनपद की दो लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान शुरू हुआ। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स और कर्मचारी भी मतदाताओं को जागरुक करते हुए और अपनी स्वास्थ्य सेवाएं देते हुए ग्रामीण अंचलों तक नजर आए। 

लोकसभा सामान्य निर्वाचन चुनाव को बेहतर तरीके से सं

पन्न करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग भी एक्टिव मोड पर है। 12 मई से ही स्वास्थ्य विभाग की टीम स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से भी जुड़ी है। राजापुर मंडी से 12 मई को पोलिंग पार्टियों की रवानगी की जा रही थी। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की तीन टीमें और दो एंबुलेंस लगाई गई थीं। जिनके द्वारा पोलिंग पार्टियों के कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसी के साथ जिले की सभी सीएचसी और पीएचसी पर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अलर्ट मोड पर रखा गया है। उनकी निगरानी के लिए एसीएमओ और डिप्टी सीएमओ को दो-दो ब्लॉक की निगरानी की जिम्मेदारी सीएमओ खीरी डॉ संतोष गुप्ता द्वारा दी गई थी। साथ ही सीएचसी और पीएचसी पर तैनात अधीक्षक द्वारा अपने क्षेत्र के अंतर्गत बने पोलिंग बूथ का भी भ्रमण किया गया और वहां पहुंची पोलिंग पार्टियों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ एक-एक पैरामेडिकल स्टाफ भी तैनात किया गया था। साथ ही सभी सीएचसी व पीएचसी को 24 घंटे एक्टिव मोड पर रखा गया था। पोलिंग पार्टियों की रवानगी से लेकर उनके वापस राजापुर मंडी पहुंचने तक स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अपनी सेवाएं दी जाएगीं।

स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी बढ़ चलकर करें मतदान-  सीएमओ 
बॉक्स 
सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों के साथ ही सभी जनपद वासियों से भी बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। साथ ही उन्होंने विभाग के सभी डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और सभी कर्मचारियों से भी ड्यूटी के साथ ही अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील भी की।