आद्य शंकराचार्य के प्राकट्य दिवस पर समारोह,शिक्षाविद व धर्मशील तुलसीराम धामा सम्मानित

आद्य शंकराचार्य के प्राकट्य दिवस पर समारोह,शिक्षाविद व धर्मशील तुलसीराम धामा सम्मानित

संवाददाता नीतीश कौशिक

खेकड़ा। स्थानीय धर्म संघ द्वारा आद्य शंकराचार्य के 2531वें प्राकट्य दिवस पर सेवानिवृत्त धर्मशील शिक्षक तुलसीराम धामा को पगड़ी, पटका, तुलसी माला व भगवान राम का चित्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

अखिल भारतवर्षीय धर्म संघ के तत्वाधान में नगर के अर्वाचीन इंटर कॉलेज प्रांगण में शंकरावतार आद्य शंकराचार्य के प्राकट्य दिवस पर समारोह का शुभारंभ धर्मसंघ के महामंत्री उमेश शर्मा व मुख्य अतिथि शिक्षाविद् तुलसीराम धामा ने मंत्रोच्चार के साथ भगवान आद्य शंकराचार्य जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित करते हुए किया‌ । 

समारोह के मुख्य अतिथि व नगर के शिक्षाविद् तथा सेवानिवृत्त शिक्षक तुलसीराम धामा को शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट योगदान के लिए धर्मसंघ के उमेश शर्मा, वैद्य उमाशंकर शर्मा, ब्रजपाल शर्मा, गजेंद्र कौशिक ने पगड़ी, पटका, तुलसीमाल व भगवान राम का चित्र भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर धर्म संघ के महामंत्री उमेश शर्मा ने बताया,भगवान आद्य शंकराचार्य जी ने भारत को एकता के सूत्र में बांधने के लिए चारों दिशाओं में चार धर्म पीठों की स्थापना की थी और सनातन धर्म को चार धाम दिये, साथ ही भारतीय सनातन धर्म संस्कृति को जन-जन तक पहुंचाया।उन्होंने ही सबसे पहले धर्मांतरण पर रोक लगाने का कार्य किया था। 

समारोह की अध्यक्षता करते हुए ब्रजपाल शर्मा ने कहा कि, धर्म संघ खेकड़ा द्वारा समय-समय पर धार्मिक- सामाजिक चेतना के कार्य समाज को नई दिशा प्रदान करने में सहायक होंगे।इस अवसर पर पिंटू तेवतिया,हर्ष धामा हरिओम शर्मा, गजेंद्र कौशिक, उमेश शर्मा, समाजसेवी प्रमोद गोस्वामी आदि धर्मावलंबियों ने भगवान आद्य शंकराचार्य जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर सनातन संस्कृति के उत्थान में सहयोगी बनने का संकल्प लिया।