सावन के चौथे सोमवार को 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किया भगवान आशुतोष का जलाभिषेक

सावन के चौथे सोमवार को 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किया भगवान आशुतोष का जलाभिषेक

••भीड से बचने के लिए सुबह 3 बजे से ही आना शुरू हो गए थे श्रदालु

••सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा

संवाददाता संजीव शर्मा

बालैनी । क्षेत्र के पुरा महादेव गांव स्थित ऐतिहासिक भगवान परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर सावन के चौथे सोमवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। शाम तक 1 लाख से अधिक श्रदालुओं ने भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक कर परिवार मे सुख शांति की कामना की। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर के बाहर और अंदर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा।

सावन के चौथे सोमवार को ऐतिहासिक परशुरामेश्वर पुरा महादेव मंदिर ,सुबह 3 बजे से ही श्रद्धालुओं के जयकारो से गूंज उठा। सुबह 3 बजे से ही श्रद्धालुओं का मंदिर पहुँचना शुरू हो गया और मंदिर के बाहर लंबी लंबी कतारें लगनी शुरू हो गयी।श्रद्धालुओं ने लंबी लंबी लाइनों मे घण्टो इंतजार करने के बाद भगवान आशुतोष पर भांग,दुध,धतुरा,शहद चढ़ाकर जलाभिषेक किया और मन्नतें मांगी। 

मंदिर के मुख्य पुजारी पं जयभगवान शर्मा ने बताया कि शाम तक 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक किया। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा , साथ ही सीसीटीवी कैमरो से भी मेले की निगरानी की गई। मंदिर के बाहर और अंदर पीएससी और आरएएफ टीमें भी डयूटी पर मौजूद रही।

उमस के चलते कई महिलाए हुई बेहोश

पुरा महादेव मंदिर पर जल चढ़ाने के लिये आये श्रद्धालुओं को जलाभिषेक करने के लिये घण्टो लाइनो मे इंतजार करना पड़ा। गर्मी और उमस के चलते लाइनो मे लगी कई महिलाएं बेहोश हो गई, जिन्हे डयूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियो ने उपचार के लिये डॉक्टरो को दिखाया।इसके बाद दोपहर में हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया, तो श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली और वह काफी खुश नजर आए।