बडी सफलता :कार में 650 किग्रा मिलावटी मावे को खाद्य सुरक्षा विभाग ने पकड़ा, मौके पर कराया नष्ट

••जेसीबी मशीन मंगवाकर नकली मावे को कराया जमींदोज

बडी सफलता :कार में 650 किग्रा मिलावटी मावे को खाद्य सुरक्षा विभाग ने पकड़ा, मौके पर कराया नष्ट

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत।जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के निर्देशन में सहायक खाद्य आयुक्त मानवेंद्र सिंह के पर्यवेक्षण में विभाग की टीम द्वारा आगामी त्योहारों के मद्देनजर सक्रिय होते हुए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं, जिनका असर दिखने लगा है। 

खाद्य प्रतिष्ठानों पर नकली मावे व अन्य पदार्थों के सम्बन्ध में अब बड़ी कार्यवाही की जा रही है ,जिससे आम जनमानस को खाद्य व पेय पदार्थ बगैर मिलावट के मिल सकें। दीपावली पर मिष्टान्न के चलन को लेकर वारे न्यारे में लगे कुछ मावा भट्टी वाले और मिष्ठान्न निर्माताओं को चिह्नित कर छापामार कार्रवाई भी जारी है।इसी क्रम में आज खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को नकली मावे की सूचना मिली कि, स्विफ्ट गाड़ी में नकली मावा धनौरा सिल्वर नगर से आसिफ खान नामक व्यक्ति मुजफ्फरनगर मंडी ले जाया जा रहा है।जानकारी मिलते ही सहायक खाद्य आयुक्त मानवेंद्र सिंह , मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश व खाद्य सुरक्षा अधिकारी यज्ञ दत्त आर्य ने मौके पर पहुंचकर बिनोली में उक्त प्राइवेट कार यूपी17 के 8485 को रोका, जिसमें साढ़े छह: कुंतल मिलावटी मावा भरा था। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने गाड़ी को तुरंत ही अपने कब्जे में ले लिया और मिलावटी मावे का नमूना लिया। लगभग 650 किग्रा मावा उक्त कार में भरा हुआ पाया गया ,जिसको जेसीबी के माध्यम से तत्काल प्रभाव से नष्ट कराया गया। 

इस छापामार कार्रवाई के दौरान अन्यों को भी निर्देशित किया गया कि, अगर कोई मिलावटी मावा या मिठाइयां बनाएगा उसे पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।जिलाधिकारी के सख्त निर्देश है कि किसी के आसपास भी किसी तरीके की खाद्य पदार्थों में मिलावट हो रही हो ,तो इसकी सूचना संबंधित एसडीएम व खाध सुरक्षा विभाग की टीम को मोबाइल नं 9873640258 पर दे सकते हैं ,जिससे कि गलत कार्य करने वालों पर प्रभावी कार्यवाही की जा सके।