पुलिस ने विश्वासघात कर गेंहूं चोरी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार।

पुलिस ने विश्वासघात कर गेंहूं चोरी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार।

- गेंहू, ट्रक व रुपये बरामद

राजापुर, चित्रकूट: पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निर्देशन में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में राजापुर थाना पुलिस ने व्यापारी के साथ विश्वासघात कर गेंहूं की चोरी करने वाले दो आरोपियों को को 346 बोरी गेहूं, ट्रक व बिक्री के 50 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया।

राजापुर थाना प्रभारी मनोज चैधरी ने बताया कि बीते 10 अक्टूबर को पराको निवासी गल्ला व्यापारी उमेश चन्द्र साहू पुत्र राधेश्याम ने सूचना दी थी कि बीती 30 सितम्बर को उनके द्वारा मोटर मालिक कृष्ण कुमार पाल के ट्रक पर 600 बोरी (361 क्विंटल 60 किलो) गेहूं लादकर पूने अहमद नगर महाराष्ट्र के लिये रवाना किया था। पांच दिन बाद उनके द्वारा सम्पर्क करने पर पता चला कि निर्धारित जगह पर उनका गेंहूं नहीं पहुंचा तथा ट्रक मालिक कृष्ण कुमार का भी मोबाइल बंद मिला। इस सूचना पर थाना राजापुर में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया तथा आरोपियों की गिरफ्तारी व माल बरामदगी के लिए राजापुर थाना टीम को लगाया गया। जिस पर बीती रात बोड़ी पोखरी चैराहे से सम्बन्धित ट्रक को ट्रक मालिक/चालक कृष्ण कुमार पाल निवासी मोठीन थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़ व सहायक चालक करम अली निवासी रामापुर थाना कोहडौर जनपद प्रतापगढ़ को गिरफ्तार किया गया। ट्रक से 346 बोरी गेहूं बरामद किया गया तथा आरोपियों के कब्जे से 50,060 रुपये बरामद किए गए।

पूंछतांछ करने पर गाड़ी मालिक/चालक कृष्ण कुमार पाल ने बताया गया कि काफी कर्ज हो जोने के कारण उसकी नीयत खराब हो गयी थी। बताया कि 600 बोरी में से 254 बोरी गेंहूं बेंच दिया है तथा बचे हुये माल को बेंचने के लिए सतना ले जा रहे थे।

आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली टीम में थाना राजापुर के उपनिरीक्षक इमरान खान, उपनिरीक्षक कन्हैया बक्श सिंह, आरक्षी प्रकाश मिश्रा व अजय मिश्रा शामिल रहे।