चार चोरियों का खुलासा करते हुए किया दो आरोपियों को गिरफ्तार।

चार चोरियों का खुलासा करते हुए किया दो आरोपियों को गिरफ्तार।

- जेवरात व तीन मोबाइल बरामद

बरगढ़, चित्रकूट: बरगढ़ क्षेत्र में लगातार नियमित अंतराल में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। साथ ही चोरी किए गए माल समेत दो चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

बरगढ़ थाना प्रभारी राकेश मौर्या ने बताया कि बीती शाम प्राप्त सूचना के आधार पर एसओजी एवं थाना बरगढ़ की पुलिस टीम ने चोरी के आरोपी बरगढ़ निवासी अबरार तथा नीरज को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात व तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए। पूंछतांछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि दोनों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर करीब तीन माह पहले पनिहाई रोड मौजा सेमरा में एक घर के अन्दर से जेवरात व रुपये तथा रोड के किनारे सो रहे व्यक्तियों के पास से छह मोबाइल चोरी किए थे। इसके बाद करीब दो माह पूर्व मस्तान साहब बाबा की कुटी के पीछे एक मकान से जेवरात व रुपये चोरी किए थे। इस घटना के 10-12 दिन बाद बरगढ के स्टेशन रोड कार्तिकेय स्कूल के बगल में स्थित मकान से जेवरात व रुपये चोरी किए थे। इस घटना के 22-23 दिन बाद स्टेशन रोड पर ही कोलमजरा मोड के पास स्थित एक मकान से जेवरात, लैपटाॅप व रुपये चोरी किए थे। बताया कि इन चारों चोरियों से प्राप्त रुपयों को आपस मे बाँट लिया था तथा सारा जेवरात पकडे जाने के डर से रखे हुए थे। चोरी में प्राप्त लैपटाॅप किसी अंजान व्यक्ति को बेच दिया तथा चोरी के सभी जेवरात लेकर प्रयागराग बेचने के लिए लेकर जा रहे थे।

गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध थाना बरगढ़ में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत गए है। आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसओजी के प्रभारी निरीक्षक एमपी. त्रिपाठी, आरक्षी रोहित सिंह, रोशन सिंह, पवन राजपूत, गोलू भार्गव, ज्ञानेश मिश्रा व पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक बरगढ़ राकेश मौर्य, उपनिरीक्षक पवन प्रधान, राधेश्याम सिंह, मुख्य आरक्षी चालक रमेश चन्द्र व आरक्षी रंजीत यादव शामिल रहे।