हरिया खेड़ा गांव के किसानों के साथ पर्यटन विभाग और जिले के अधिकारियों की बैठक बेनतीजा

हरिया खेड़ा गांव के किसानों के साथ पर्यटन विभाग और जिले के अधिकारियों की बैठक बेनतीजा

संवाददाता संजीव शर्मा

बालैनी।हरियाखेड़ा गांव में पर्यटन विभाग द्वारा बनाये जा रहे योग एवं आरोग्य केंद्र के लिये जमीन अधिग्रहण को लेकर एडीएम और पर्यटन विभाग के अधिकारियो ने ग्रामीणो के साथ वार्ता की, जो बेनतीजा रही।किसान अपनी जमीनों का मुआवजा सर्किल रेट से 4 गुना और 15 परसेंट अलग से लेने की मांग पर अड़े हुए हैं।

हरियाखेड़ा गांव में पर्यटन विभाग द्वारा योग एंव आरोग्य केंद्र बनाया जाना है,जिसके लिये किसानो की जमीन अधिग्रहण की जायेगी ,लेकिन अभी तक भी किसानों और प्रशासन के बीच सहमति नहींं बन पाई है।सोमवार को गांव के पंचायत सचिवालय मे ग्रामीणो के साथ पर्यटन विभाग और प्रशासन के अधिकारियो ने जमीन अधिग्रहण को लेकर वार्ता की। किसान अपनी जमीनों का रेट सर्किल रेट से 4 गुना और 15 परसेंट अलग से लेने की मांग पर अड़े हुए हैं, जिसके चलते सोमवार को भी वार्ता बेनतीजा रही। 

पर्यटन विभाग की उपनिदेशक प्रीती श्रीवास्तव और सतीश दुबे ने ग्रामीणो से कहा कि, वह उनकी मांग के बारे में शासन स्तर पर बातचीत करेंगे और जो वहां से निर्देश मिलेगा, उसी के निर्देशानुसार कार्य होगा। वार्ता में एडीएम पंकज वर्मा, एसडीएम अविनाश त्रिपाठी, तहसीलदार अभिषेक कुमार मौजूद रहे।

ये ग्रामीण रहे मौजूद

गांव वालों की ओर से डॉक्टर बिजेंद्र, महिपाल,होराम यादव,विकास कुमार, सत्यपाल, कृष्ण, रणधीर, मदनलाल, राजबीर, वीरान सिंह, मोनू यादव, राकेश, सूबे सिंह मौजूद रहे।