होली/शब-ए-वरात त्यौहारों के दृष्टिगत जिला प्रशासन एलर्ट शान्ति व्यवस्था भंग करने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्यवाही : एसपी बिजली, पानी, साफ-सफाई के लिए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश: डीएम

होली/शब-ए-वरात त्यौहारों के दृष्टिगत जिला प्रशासन एलर्ट  शान्ति व्यवस्था भंग करने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्यवाही : एसपी  बिजली, पानी, साफ-सफाई के लिए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश: डीएम

 पीतम सिंह जिला ब्यूरो

 हापुड़ 

आगामी होली/शब-ए-वरात के त्यौहार पर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के सम्बंध में जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा व पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। 
बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्यौहार के दौरान जानबूझकर अशान्ति फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी, इसके अलावा सभी धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर की ध्वनि परिसर तक ही सीमित रहेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि समस्त सम्बंधित विभाग होली के आयोजन से सम्बंधित रणनीति तैयार कर लें तथा पूरी संवेदनशीलता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर पालिका परिषद एवं विद्युत विभाग को निर्देश दिये कि त्यौहार के दौरान निर्बाध आपूर्ति बनाए रखें। खाद्य सुरक्षा विभाग छापामारी की कार्यवाही करे, नगर पालिका और पंचायती राज विभाग अपने-अपने क्षेत्रों में होलिका दहन स्थलों पर साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें। 
अपर पुलिस अधीक्षक ने धर्मगुरुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपने-अपने सम्प्रदाय के युवाओं को सौहार्द एवं शान्तिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाने के लिए प्रेरित करें। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र में भ्रमणशील रहें और समस्या होने पर तत्काल जिला प्रशासन को सूचना दें। 
बैठक में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए तथा सम्बंधित क्षेत्रों के उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर शान्ति समितियों की बैठक कर त्यौहार रजिस्टर का परीक्षण करते हुए भीड़भाड़ वाले स्थान यथा बस स्टैण्ड पर सघन चैकिंग की जाये, जिससे कि सभी त्यौहार शान्ति एवं भाई चारे के साथ सम्पन्न हो सके।  जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से कहा  कि होली के दिन ब्लॉकवार सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर इमरजेंसी सेवा सुचारु रहेगी तथा किसी भी आपात स्थिति के लिए 108/102 एम्बुलेंस सक्रिय रहेंगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी धर्मों के लोग आपस में भाईचारा बनाते हुए होली व शब ए बरात का त्यौहार शांतिपूर्वक मनाएं। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन आपके साथ है। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश मिश्रा, समस्त उपजिलाधिकारी गण, पुलिस क्षेत्राधिकारी, ग्राम प्रधान, धर्मगुरु, गणमान्य नागरिक सहित संबंधित उपस्थित रहे।