एक लाख श्रद्धालुओं ने चढाया चकबंदी देवता पर जल और मेले में की खरीदारी

एक लाख श्रद्धालुओं ने चढाया चकबंदी देवता पर जल और मेले में की खरीदारी

संवाददाता अजय कुमार

बालैनी।क्षेत्र के दत्तनगर मार्ग पर स्थित चकबंदी देवता मंदिर पर दीपावली के अवसर पर लगे दो दिवसीय मेले में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर परिवार में सुख शांति की कामना की। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात रहा | वहीं एसपी ने मौके पर जाकर मेले का निरीक्षण किया व जल चढाते हुए पूजा अर्चना की।

बालैनी क्षेत्र के दत्तनगर मार्ग पर स्थित चकबंदी देवता मंदिर पर प्रत्येक वर्ष दीपावली और होली के अवसर पर मेला लगता है ,जिसमें दूरदराज से लाखों लोग आकर मंदिर में जलाभिषेक करते हैं। दीपावली के अवसर पर लगे दो दिवसीय मेले में आये श्रद्धालुओं ने चकबंदी देवता मंदिर पर जलाभिषेक किया और पूजा अर्चना कर परिवार में सुख शांति की कामना की। 

इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात रहा | सोमवार दोपहर को एसपी नीरज कुमार जादौन ने मंदिर पहुँचकर मेले का निरीक्षण किया और अधीनस्थ अधिकारियों को मेला सफल बनाने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं मंदिर कमेटी अध्यक्ष योगेंद्र का कहना है कि, दो दिन लगे मेले में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर में जलाभिषेक किया और मेले में लगी दुकानों पर जमकर खरीदारी की।