मीडिया क्लब थानाभवन जलालाबाद एवं दिव्यम क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया मैत्री मैच

मैच को देखने आए दर्शकों ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

मीडिया क्लब थानाभवन जलालाबाद एवं दिव्यम क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया मैत्री मैच

जलालाबाद (शामली)

मीडिया क्लब थानाभवन जलालाबाद एवं दिव्यम क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया मैत्री क्रिकेट मैच काफी रोमांचक रहा। जहां एक और दिव्यम क्रिकेट अकादमी के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया वहीं दूसरी ओर मीडिया क्रिकेट क्लब थानाभवन जलालाबाद ने बेहतरीन खेल भावना के साथ साथ मैच की शुरुआत में ही जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम दिव्यम क्रिकेट अकादमी को दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। 

हालाकि मैत्री मैच में मीडिया क्लब थाना भवन जलालाबाद एवं दिव्यम क्रिकेट अकादमी टीम के बीच ओवर और टीम सलेक्शन को लेकर विवाद भी बना। बावजूद इसके मीडिया क्लब थाना–भवन जलालाबाद ने बेहतरीन खेल भावना का परिचय देते हुए दिव्यम क्रिकेट अकादमी की सभी शर्तों को आसानी से मान लिया।

 विवाद की शुरूआत दिव्यम क्रिकेट अकादमी की टीम द्वारा अकादमी के कोच को मैच खिलाने को लेकर हुई। मीडिया क्रिकेट क्लब जलालाबाद थानाभवन अकादमी कोच को खिलाने के हक में नही था उसका तर्क था कि यह मैच केवल अध्यापकों और पत्रकारों के बीच होना है ऐसे में क्रिकेट अकादमी के कोच को खिलाने का कोई औचित्य नहीं है। परंतु दिव्यम क्रिकेट अकादमी की टीम और स्कूल मैनेजमेंट इसके लिए राज़ी नहीं हुआ जिसके बाद मीडिया क्रिकेट क्लब थाना भवन जलालाबाद ने खेल भावना का परिचय देते हुए क्रिकेट कोच और अन्य छात्रों को मैच में खेलने की इजाजत दे दी। दूसरा विवाद मैच के ओवर को लेकर था। मीडिया क्रिकेट क्लब थानाभवन जलालाबाद यह मैच 15–15 ओवर का खेलना चाहती थी जबकि दिव्यम क्रिकेट अकादमी एम 20-20 ओवर का खेलना चाहती थी। मीडिया क्रिकेट क्लब थानाभवन जलालाबाद का तर्क था कि अधिक गर्मी एवं थकावट की वजह से 20-20 ओवर का मैच खेल पाना संभव नहीं है परंतु दिव्यम क्रिकेट अकादमी की टीम 20-20 ओवर के मैच खेलने पर अड़ गई। इस बार भी मीडिया क्रिकेट क्लब थानाभवन जलालाबाद में खेल भावना का परिचय देते हुए मेजबान टीम की भावनाओं के अनुरुप 20-20 ओवर मैच खेला। टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए मैच के शुरुआत से ही मीडिया क्रिकेट क्लब थानाभवन जलालाबाद ने अपनी पकड़ मजबूत रखें और दिव्यम क्रिकेट अकादमी की टीम को खुलकर खेलने नहीं दिया। पहले 12 ओवर में दिव्यम क्रिकेट अकादमी की टीम मात्र 78 नहीं बना सकी। वहीं दूसरी ओर मीडिया क्रिकेट क्लब थाना भवन जलालाबाद के बल्लेबाजों की शुरुआत बहुत शानदार रही। ओपनिंग बल्लेबाज अनीश राणा और रविंद्र कुमार शर्मा ने ग्राउंड के चारों ओर बेहतरीन शॉट लगाए। परंतु मीडिया क्रिकेट क् थानाभवन जलालाबाद विपक्षी टीम दिव्यम क्रिकेट अकादमी की टीम के लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाई ।