बाजारों, ब्यूटी पार्लर्स व मेंहदी रचाने वालों के यहां सुहागिनों की भीड, स्कूलों -कालेजों में मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता

बाजारों, ब्यूटी पार्लर्स व मेंहदी रचाने वालों के यहां सुहागिनों की भीड, स्कूलों -कालेजों में मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता

••करवा चौथ के पूर्व दिवस पर
••सुहागिनों का शुभ श्रृंगार है मेहंदी : डॉ कमला अग्रवाल

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।करवा चौथ यानि करक चतुर्थी के पूर्व दिवस पर जहां ब्यूटी पार्लर से लेकर मेंहदी रचाने वालों के यहां सुहागिनों की भीड रही वहीं बाजारों में भी मांगलिक सोलह श्रृंगार खरीदने के लिए भी दुकानों पर बडी संख्या में महिलाएं नजर आई।

दूसरी ओर करवा चौथ के पूर्व दिवस स्कूल व कालेजों में भी प्रतियोगिता आयोजित कर त्यौहार के विषय में तथा इसके महत्व को बताते हुए त्यौहार को जीवंत कर दिया। वैदिक कन्या डिग्री कॉलेज अग्रवाल मंडी टटीरी में ,एक हाथ सजाओ शीर्षक से मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया एवं सभी शिक्षिकाओं के हाथों पर मंगल सूचक शुभ मेहंदी के एक से एक चित्रों उकेरे, जिसमें कु दिया प्रथम, कु प्रेरणा द्वितीय, कु खुशी तृतीय स्थान पर रही।प्रतियोगिता में मेरठ से पधारी डॉ अर्चना शर्मा के साथ डॉ कमला अग्रवाल प्राचार्य, डॉ निर्मला गौतम डॉ समां परवीन, श्रीमती शिल्पा वर्मा, श्रीमती ममता ,श्रीमती अनीता सिंह डॉक्टर राखी अग्रवाल श्रीमती ममता देवी आदि के हाथों पर सुंदर-सुंदर चित्रकारी की।

दूसरी ओर अमींनगर सराय के आचार्य जय सागर दिगंबर जैन कन्या इंटर कॉलेज में छात्राओं व शिक्षिकाओं के बीच मेहंदी प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया।इसमें जोया, सोफिया, अक्सा, सानिया सैफी नबा एवं सामिया आदि छात्राओं ने अपनी शिक्षिकाओं को एक से बढ़कर एक सुंदर मेहंदी लगाकर अपनी उत्कृष्ट कला का प्रदर्शन किया। प्रधानाचार्य अनीता जैन ने बताया, प्रतियोगिता में हेमपुष्पा शर्मा, अन्नू कौशिक ,सारिका व सोनू शर्मा आदि शिक्षिकाओं ने भी भाग लिया।